फेरे से ठीक पहले दूल्हे को आया फोन, शादी से इनकार, फिर

कुछ देर बाद फेरे के लिये दूल्हे को शादी के मंडप में बुलाया गया, दूल्हा पहुंचने के बाद कुछ रस्में कर रहा था, तभी उसके पास एक फोन आया, जिसके बाद उसने अपनी पगड़ी उतार दी, दुल्हन से शादी करने से मना कर दिया।

New Delhi, May 05 : राजस्थान के दौसा से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है, दरअसल यहां एक वेडिंग वेन्यू युद्ध के मैदान में तब्दील हो गया, दूल्हे ने रस्मों के बीच में दुल्हन से शादी करने से इनकार कर दिया, रिपोर्ट के अनुसार घटना दौसा जिले के नंगल-मीना गांव की है, बताया जा रहा है कि झुठाहेड़ा गांव निवासी युवक की शादी 1 मई को नंगल-मीना गांव की एक युवती से तय हुई थी, सब कुछ सही चल रहा था, शादी की निर्धारित तारीख पर दूल्हा अपने परिवार और दोस्तों के साथ बारात के साथ दुल्हन के घर पहुंचा, घरातियों ने बारात का स्वागत. किया, जिसके बाद आगे की रस्में शुरु हुई, सबकुछ ठीक चल रहा था।

Advertisement

शादी से इंकार
कुछ देर बाद फेरे के लिये दूल्हे को शादी के मंडप में बुलाया गया, दूल्हा पहुंचने के बाद कुछ रस्में कर रहा था, तभी उसके पास एक फोन आया, जिसके बाद उसने अपनी पगड़ी उतार दी, दुल्हन से शादी करने से मना कर दिया, bride इसके बाद दूल्हे और दुल्हन के परिवारों ने दूल्हे को समझाने-बुझाने की भरपूर कोशिश की, हालांकि वो अपने फैसले पर अड़ा रहा। जिसके कारण तीखी नोक-झोंक हुई, इसके बाद परिवारों के बीच तनाव बढ गया, नौबत मारपीट तक पहुंच गई, कथित तौर पर दुल्हन के परिवार के कुछ सदस्यों ने दूल्हे की पिटाई की, इस दौरान उसके कपड़े भी फाड़ दिये।

Advertisement

मौके पर पहुंची पुलिस
सूचना मिलते ही मंडावर तथा महुआ थाने के पुलिस अधिकारी नांगल मीणा गांव पहुंचे, bride और स्थिति को काबू में किया, इसके बाद समाज के कुछ लोगों ने दोनों पक्षों से लंबी बातचीत की, मामले को संभालने की कोशिश की, लेकिन दूल्हा अपनी बात पर अड़ा रहा, जिसके बाद ये शादी रद्द कर दी गई।

Advertisement

दूल्हा पक्ष उठाएगा पूरा खर्च
पंचायत में मौजूद लोगों ने ये फैसला लिया कि शादी में जो खर्च हुआ, उसका पूरा वहन वर पक्ष के लोग करेंगे, bride साथ ही बारात बिना दुल्हन के ही बेरंग लौट गई, हालांकि इस बारे में पता नहीं चल सका है कि आखिर दूल्हे को किसका फोन आया था, जिसके बाद उसका मन पूरी तरह से बदल गया, धूमधाम से होने वाली शादी में अचानक गम का माहौल बन गया।