IPL 2023 में खेलने का मोहताज हुआ ये क्रिकेटर, ठोक रहा था WTC Final में दावा

दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ इस सीजन फिसड्डी साबित हो रहे हैं, पृथ्वी शॉ ने आईपीएल 2023 के 6 मैचों में 7.83 के खराब औसत से सिर्फ 47 रन बनाये हैं।

New Delhi, May 09 : टीम इंडिया के एक क्रिकेटर के लिये राष्ट्रीय टीम के दरवाजे लगभग बंद होता जा रहा है, इस खिलाड़ी ने अपने प्रदर्शन के दम पर टीम में वापसी करने के सपने देखे थे, लेकिन अब इस खिलाड़ी को बीच आईपीएल 2023 सीजन में ही उसकी टीम ने प्लेइंग इलेवन से बाहर का रास्ता दिखा रखा है, भारत ने इस क्रिकेटर की आईपीएल 2023 में पोल खुल गई है।

Advertisement

आईपीएल टीम ने भी निकाला बाहर
दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ इस सीजन फिसड्डी साबित हो रहे हैं, पृथ्वी शॉ ने आईपीएल 2023 के 6 मैचों में 7.83 के खराब औसत से सिर्फ 47 रन बनाये हैं, इस प्रदर्शन के बाद पृथ्वी शॉ को दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने बीच सीजन में प्लेइंग इलेवन से बाहर का रास्ता दिखा रखा है। इस साल फरवरी में पृथ्वी शॉ घरेलू क्रिकेट में तिहरा शतक ठोककर टीम इंडिया में वापसी का दम भर रहे थे, लेकिन आईपीएल 2023 में जब उनका सामना अंतरराष्ट्रीय स्तर के गेंदबाजों से हुआ, तो उनके खराब प्रदर्शन की पोल खुल गई।

Advertisement

टीम इंडिया में वापसी मुश्किल
आईपीएल 2023 में पृथ्वी शॉ के खराब प्रदर्शन की पोल खुलने के बाद अब टीम इंडिया में उनकी वापसी मुश्किल नजर आ रही है, पृथ्वी शॉ ने भारतीय टीम के लिये 5 टेस्ट मैचों में 339 रन बनाये हैं, prithvi shaw पृथ्वी ने 6 वनडे मैच भी खेले हैं, जिसमें उन्होने 189 रन बनाये है, आईपीएल की बात करें, तो उन्होने 65 मैचों में 1607 रन बनाये हैं, टेस्ट में पृथ्वी शॉ के नाम एक शतक है।

Advertisement

ठोका था दावा
पृथ्वी शॉ ने कभी अपने तिहरे शतक के दम पर भारतीय टीम में अपना दावा ठोका था, लेकिन आईपीएल में बुरी हालत के बाद उनके लिये टीम इंडिया में खेलना भी सपना बनकर रह जाएगा। आपको बता दें कि prithvi shaw इसी साल 11 जनवरी को पृथ्वी ने असम के खिलाफ रणजी ट्रॉफी में तिहरा शतक ठोकते हुए 383 गेंदों में 379 रनों की ऐतिहासिक पारी खेली थी, पृथ्वी ने इस मामले में महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर और चेतेश्वर पुजारा को भी पीछे छोड़ दिया था, सुनील गावस्कर का रणजी ट्रॉफी में बेस्ट स्कोर 340 रन था, जबकि 2012 में कर्नाटक के खिलाफ चेतेश्वर पुजारा ने 352 रनों की पारी खेली थी।