कर्क राशि वाले तन -मन से आनंदित रहेंगे, जानिये 18 मई का राशिफल

मेष- गणेशजी की सलाह है कि आज आपको सावधानीपूर्वक दिन व्यतीत कर लेना चाहिए। सर्दी- बुखार होने से आपकी तबीयत खराब होने की संभावना है। प्रिय व्यक्तियों से दूर रहना पड़ेगा। किसी का भला करने में आपका स्वयं के नुकसान होने की भी सभावना है अतः सावधान रहें। मन में भय का अनुभव होगा। धर्म और सांसारिक प्रवृत्तियों में अधिक पैसे खर्च होंगे। आप गलत जगह पैसे का न निवेश न कर बैठें इसके लिए सावधानी रखनी पड़ेगी।
वृषभ – गणेशजी का आशीर्वाद आपके साथ है। आपके परिवार में सुख-शांति पूर्ण वातावरण बना रहेगा। पारिवारिक सदस्यों और मित्रों के साथ आप मौज-मस्ती में समय व्यतीत कर सकेंगे। आपके व्यापार- धंधे में वृद्धि होगी और आपकी आय भी बढ़ेगी। सुंदर स्थान पर प्रवास पर जाने की संभावना है। महिलाओं से लाभ और खानपान तथा मान- सम्मान प्राप्त कर सकेंगे। धंधे में संपर्क बढ़ेगा और उससे लाभ होगा। संतानों और पत्नी की तरफ से अच्छे समाचार मिलने से आनंद का अनुभव करेंगे। वैवाहिक जीवन में प्रसन्नता रहेगी।
मिथुन -गणेशजी आशीर्वाद देते हुए बताते हैं कि आपका तन-मन स्वस्थ और आनंद में रहेगा। आफिस में लोग आपके काम की प्रशंसा करेंगे। उच्च पदाधिकारी भी आपके काम की सराहना करेगें तथा प्रोत्साहन देंगे। आपकी पदोन्नति भी हो सकती है। लोगों के बीच आपका मान- सम्मान बढ़ेगा। सरकारी कामकाज में सफलता प्राप्त कर सकेंगे। पारिवारिक जीवन मौज-मस्ती से भरपूर रहेगा।

Advertisement

कर्क -आज आप धार्मिक प्रवृत्तियाँ करेंगे तथा धार्मिक स्थानों पर जा सकते हैं। तन-मन से आनंदित रहेंगे। आपकी किस्मत चमकने की पूरी संभावना है। दोस्तों के साथ भी अच्छा समय व्यतीत कर सकेंगे। विदेश यात्रा पर जाने की संभावना है। नौकरी में लाभ हो सकता है अचानक आर्थिक लाभ होने का भी योग है।
सिंह -आपके वैवाहिक जीवन में थोड़ा मतभेद होने से आप दुःख का अनुभव करेंगे। पति अथवा पत्नी की तबीयत खराब होने की संभावना है। उसके कारण आप सांसारिक विषयों से दूर हो जाएँगे। व्यापार- धंधे में भागीदारों के साथ के व्यवहार में ध्यान रखना चाहिए। समाज में आपकी प्रतिष्ठा को कलंक न लगे, इसका ध्यान रखना पड़ेगा। विपरीत लिंगीय लोगों से मिलकर आप बहुत खुशी अनुभव करेंगे।
कन्या- आज का दिन आपके लिए अनुकूल लग रहा है, क्योंकि गणेशजी की कृपा आपके साथ है। प्रिय व्यक्ति के साथ की निकटता आपको आनंदित करेगी। अपने वैवाहिक जीवन में अधिक आत्मीयता का अनुभव करेंगे। आप विपरीत लिंगीय पात्रों के साथ समय बिताना पसंद करेंगे, समाज में और लोगों में आपका मान सम्मान बढ़ेगा। भागीदारों के साथ बातचीत में भी वृद्धि होगी। आप अत्यंत सुंदर पोशाक, आभूषण और भोजन का आनंद ले सकेंगे तथा नए वाहन भी खरीद सकेंगे।

Advertisement

तुला- स्वास्थ्य अच्छा रहेगा औऱ बीमार व्यक्ति के स्वास्थ्य में भी सुधार होगा, ऐसा गणेशजी कहते हैं। पारिवारिक सुख- शांति बनी रहेगी। काम- काज में सफलता और प्रशंसा दोनों आपके उत्साह में वृद्धि करेंगे। नौकरी में लाभ प्राप्त कर सकेंगे और सहकर्मियों की मदद भी प्राप्त कर सकेंगे। स्त्री मित्रों से मिलना होगा। आपके विरोधी या प्रतिस्पर्धियों की चाल उलटी पड़ेगी।
वृश्चिक-आपका स्वास्थ्य थोड़ा नाजुक रहेगा। संतान की तकलीफ आपकी चिंता का कारण हो सकता है।गे। आपको अपयश मिलने की संभावना है। गणेशजी चेतावनी देते हुए बताते हैं कि आपको शेयर- सट्टे के काम में नहीं पड़ना चाहिए। संभव हो तो यात्रा- प्रवास टालना चाहिए। विद्यार्थी पढ़ाई में सफलता प्राप्त कर सकेंगे। आपकी आर्थिक योजनाएँ अच्छी तरह पूरी होंगी।
धनु -आपको शारीरिक और मानसिक सुस्ती का अनुभव होगा। मानसिक भय भी रहेगा। घर का वातावरण काफी गंभीर महसूस होगा। मां की तबीयत खराब रहेगी अथवा उनके साथ मतभेद की भी संभावना है। लोगों के बीच अपमानित न हों इसका ध्यान रखें। नींद पूरी नहीं होने अथवा समय पर भोजन नहीं मिलने से आपका स्वभाव चिडचिड़ा हो सकता है। गणेशजी कहते हैं कि महत्त्वपूर्ण दस्तावेज करने के लिए आज का दिन अनुकूल नहीं है।

Advertisement

मकर- आज आप अपने विरोधियों के सामने विजय प्राप्त कर सकेंगे। नए कार्य की शुरुआत होगी और उसमें सफलता प्राप्त करेंगे। शारीरिक, मानसिक स्वस्थता बनी रहेगी। व्यापार में लाभ प्राप्त कर सकेंगे। शेयर बाजार में यदि आपने पैसे निवेश किया हो तो लाभ प्राप्त करेंगे। सगे- सम्बंधियों और मित्रों के साथ मेलजोल बना रहेगा। गणेशजी के आशीर्वाद के कारण विद्याध्यन में अच्छी सफलता प्राप्त कर सकेंगे।
कुंभ-गणेशजी कहते हैं कि यदि आप वाणी पर अंकुश रखेंगे तो बहुत-सी परेशानियों से बच सकेगें। अत्यधिक चर्चाएँ या दलीलों में न पड़ें। गलत खर्च टालने की सलाह गणेशजी देते हैं। आपको कार्य में मनोनुकूल सफलता नहीं मिलेगी। असंतोष रहेगी । स्वास्थ्य खराब होने की संभावना है। विद्यार्थियों के लिए समय प्रतिकूल रहेगा। आर्थिक हानि होने की संभावना है।
मीन- आपका दिन मौजमस्ती से भरपूर रहेगा। परिवार में सुख-शांति का वातावरण रहेगा। घर में किसी शुभ प्रसंग के आयोजन की संभावना है। नए कार्य शुरू करने के लिए भी दिन अच्छा है। मित्रों और सगे- सम्बंधियों से मिलेंगे। उनके साथ घूमने जाने की संभावना है। प्रवास पर भी जा सकते है। आर्थिक लाभ हो सकता है। शारीरिक और मानसिक आनंद प्राप्त कर सकेंगे। गणेशजी की कृपा आपके साथ है।

(Source- Ganesha Speaks)