सहवाग ने बताया कौन हैं इस IPL सीजन के टॉप-5 बल्लेबाज, शुभमन-विराट का नाम ही नहीं

वीरेन्द्र सहवाग ने अपने 5 पांडवों के बारे में बताते हुए कहा, मैंने ऐसे 5 बल्लेबाजों को चुना है, जिन्होने इस आईपीएल का समीकरण बदलकर रख दिया था।

New Delhi, May 27 : आईपीएल 2023 प्लेऑफ खत्म हो चुका है, रविवार को गुजरात तथा चेन्नई के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा, लगभग 2 महीने से 10 टीमें एक ट्रॉफी के लिये पसीना बहा रही थी, अब 28 मई को तय हो जाएगा कि चैंपियन कौन बनेगा, अब तक इस सीजन में फैंस को तूफानी बल्लेबाजी देखने को मिली है, कई युवा खिलाड़ियों ने नाम कमाया, वहीं दिग्गज खिलाड़ियों ने भी अपने रंग दिखाये।

Advertisement

विराट और गिल का नाम नहीं
टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग ने इस सीजन के टॉप 5 बल्लेबाजों के नाम बताये, लेकिन हैरानी की बात ये है कि इस सूची में ऑरेंज कैप होल्डर शुभमन गिल तथा आरसीबी के बल्लेबाज विराट कोहली का नाम ही शामिल नहीं है, Virender Sehwag शुभमन ने 16 मैचों में 851 रन बनाये हैं, जिसमें 3 शतक भी शामिल है, वहीं विराट कोहली ने 14 मैचों में 639 रन बनाये हैं, विराट के बल्ले से 2 शतक तथा 6 अर्धशतक निकले हैं।

Advertisement

रिंकू को रखा सबसे आगे
वीरेन्द्र सहवाग ने अपने 5 पांडवों के बारे में बताते हुए कहा, मैंने ऐसे 5 बल्लेबाजों को चुना है, जिन्होने इस आईपीएल का समीकरण बदलकर रख दिया था, मेरा पहला नाम है केकेआर के रिंकू सिंह, उन्होने 5 गेंदों में 5 छक्के लगाकर टीम को जीत दिलाई थी, Rinku Singh (1) जो कोई सोच भी नहीं सकता था, वो कारनामा रिंकू सिंह ने करके दिखाया है, वीरु ने आगे कहा मेरी सूची में दूसरे बल्लेबाज होंगे शिवम दूबे, जिन्होने इस सीजन 33 छक्के लगाये हैं, उनका स्ट्राइक रेट 160 से ज्यादा है, पिछले सीजन में कुछ खास नहीं किया था, लेकिन इस बार चीजें काफी अलग है।

Advertisement

क्लासेन भी शामिल
14 मैचों में 625 रन बनाने वाले युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को भी वीरु ने अपनी सूची में शामिल किया है, साथ ही सूर्यकुमार यादव का नाम लेते हुए उन्होने कहा कि वो शुरुआत में फॉर्म में नहीं थे, लेकिन बाद में उसने अच्छा किया, इस वजह से मैं उन्हें इस लिस्ट में कर रहा हूं। लिस्ट में आखिरी नाम सनराइजर्स हैदराहबाद के बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन का है, उनके मुताबिक क्लासेन में स्पिन तथा तेज गेंदबाजों को हिट करने की जबरदस्त क्षमता है।