CSK Vs GT- रिजर्व डे पर कितने बजे शुरु होगा मैच, जानिये आईपीएल फाइनल से जुड़ी जानकारी

रविवार को खेला जाने वाला आईपीएल फाइनल बारिश के चलते अब रिजर्व डे यानी सोमवार को खेला जाएगा, चेन्नई सुपरकिंग्स तथा गुजरात टाइटंस के बीच ये मुकाबला शाम 7.30 बजे से ही शुरु होगा, टॉस 7 बजे किया जाएगा।

New Delhi, May 29 : आईपीएल 2023 का फाइनल मैच 29 मई को आज खेला जाएगा, चेन्नई सुपरकिंग्स तथा गुजरात टाइटंस की टीमें नरेन्द्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में आमने-सामने होगी, ये मैच 28 मई को ही खेला जान था, लेकिन बारिश की वजह से ये मैच नहीं खेला जा सका, जिसके चलते अब ये मैच रिजर्व डे के दिन पूरा किया जाएगा, रिजर्व डे के दिन ये मैच कितने बजे शुरु होगा, आइये आपको बताते हैं।

Advertisement

कब शुरु होगा मैच
रविवार को खेला जाने वाला आईपीएल फाइनल बारिश के चलते अब रिजर्व डे यानी सोमवार को खेला जाएगा, चेन्नई सुपरकिंग्स तथा गुजरात टाइटंस के बीच ये मुकाबला शाम 7.30 बजे से ही शुरु होगा, टॉस 7 बजे किया जाएगा। csk आपको बता दें कि आईपीएल इतिहास में ये पहला मौका होगा, जब रिजर्व डे पर मैच खेला जाएगा, क्रिकेट में रिजर्व डे बहुत कम देखने को मिलते हैं, ये नियम तभी लागू होता है, जब कोई बड़ा मैच तय दिन तथा समय पर बारिश या किसी अन्य कारण से नहीं हो पाता है।

Advertisement

रिजर्व डे पर फैंस को कैसे मिलेगी एंट्री
रिजर्व डे के दिन कराये जाने वाले मैच को लेकर बीसीसीआई ने बड़ा अपडेट दिया है, रविवार के दिन 75 हजार से ज्यादा दर्शक स्टेडियम मैच देखने पहुंचे थे, बीसीसीआई ने फैंस को अपने टिकट को संभालकर रखने को कहा है, stedium रिजर्व डे पर उसी टिकट पर एंट्री मिल जाएगा, यानी रिजर्व  के लिये अलग से कोई टिकट लेने की जरुरत नहीं है। ऐसे में जिन लोगों के पास भी फाइनल मैच का टिकट है, वो रिजर्व डे में स्टेडियम में मैच देखने आ सकते हैं।

Advertisement

रिजर्व डे के लिये आईपीएल नियम
रिजर्व डे पर ये मुकाबला 20-20 ओवरों का ही खेला जाएगा, रिजर्व डे पर अगर मैच शुरु होने के बाद बाधा पड़ी, दूसरी पारी के बाद बारिश ने खलल डाला, तो डकवर्थ एंड लुईस से रिजल्ट निकाला जा सकता है, Gujarat अगर पहली गेंद ही नहीं फेंकी जा सकी, तो अधिकतम समय तक इंतजार किया जाएगा और 1 ओवर का भी मैच कराया जा सकता है, लेकिन किसी भी हालत में मुकाबला नहीं हो पाता है, तो लीग स्टेज में टॉप पर रहने वाली टीम को विजेता घोषित कर दिया जाएगा।