IPL 2023 जीतते ही CSK के क्रिकेटर ने किया संन्यास का ऐलान, भावुक होकर कहा और ज्यादा नहीं मांग सकता

आईपीएल 2023 का फाइनल मैच सीएसके के बल्लेबाज अंबाती रायडू के करियर का आखिरी मैच था, अंबाती रायडू ने फाइनल मैच से पहले ही सोशल मीडिया पर संन्यास का ऐलान कर दिया था।

New Delhi, May 30 : सीएसके ने रोमांचक मुकाबले में गुजरात टाइटंस को 5 विकेट से हराकर 5वीं बार खिताब अपने नाम कर लिया, इस जीत के साथ सीएसके टीम ने अपने एक धांकड़ खिलाड़ी को विदाई दी, इस क्रिकेटर ने मैच से पहले ही संन्यास का ऐलान कर दिया था, फाइनल मैच में इस खिलाड़ी ने भी सीएसके की जीत में भूमिका निभाई, छोटी ही सही, लेकिन उपयोगी पारी खेली।

Advertisement

विस्फोटक पारी के साथ संन्यास
आईपीएल 2023 का फाइनल मैच सीएसके के बल्लेबाज अंबाती रायडू के करियर का आखिरी मैच था, अंबाती रायडू ने फाइनल मैच से पहले ही सोशल मीडिया पर संन्यास का ऐलान कर दिया था, फाइनल मैच में अंबाती रायडू के बल्ले से एक विस्फोटक पारी देखने को मिली, उन्होने 8 गेंदों में 237.50 के स्ट्राइक रेट से 19 रन बनाये, इस दौरान उन्होने 1 चौका और 2 छक्के लगाये।

Advertisement

अंबाती रायडू हुए भावुक
फाइनल मैच जीतने के बाद अंबाती रायडू ने कहा ये एक कहानी का अंत है, मैं और अधिक नहीं मांग सकता था, मैं भाग्यशाली हूं, कि वास्तव में महान टीम की ओर से खेला हूं, मैं अब जीवन भर मुस्कुरा सकता हूं, पिछले 30 सालों में मैंने जितनी भी मेहनत की है, मुझे खुशी है कि मैं इसका इस तरह से अंत कर पाया हूं, मैं वास्तव में अपने परिवार, मेरे पिता को धन्यवाद देना चाहता हूं, उनके बिना ये संभव नहीं हो पाता।

Advertisement

मैच से पहले संन्यास का ऐलान
अंबाती रायडू ने 28 मई को ट्वीट कर लिखा था, सीएसके तथा गुजरात टाइटंस दो बेहतरीन टीमें, 204 मैच, 14 सीजन, 11 प्लेऑफस, 8 फाइनल, 5 ट्रॉफी, उम्मीद है कि आज रात छठी, ये काफी लंबा सफर रहा है, मैंने फैसला लिया है  कि आज रात का फाइनल आईपीएल में मेरा आखिरी मैच होगा, मुझे वास्तव में इस महान टूर्नामेंट में खेलने में बहुत मजा आया, आप सभी को धन्यवाद, कोई यू-टर्न नहीं।

अंबाती का करियर
अंबाती रायडू ने 2010 में अपने आईपीएल करियर की शुरुआत की थी, ambati rayudu अंबाती सीएसके के अलावा मुंबई इंडियंस का हिस्सा रहे हैं, उनहोने 2018 से सीएसके के लिये खेलना शुरु किया, उन्होने 204 मैचों में 28.23 के औसत से 4348 रन बनाये, जिसमें 22 अर्धशतक तथा 1 शतक लगाया, वहीं 6 बार वो आईपीएल ट्रॉफी जीतने वाले टीम का हिस्सा रहे हैं।