दिग्गज की बड़ी भविष्यवाणी, टीम इंडिया को WTC फाइनल जिता देगा ये एक्स फैक्टर खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोटिंग ने कहा कि भारत विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में विकेटकीपिंग विकल्प के रुप में ईशान किशन के साथ जा सकता है।

New Delhi, May 31 : टीम इंडिया तथा ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून से 11 जून तक विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेला जाना है, इस बड़े मुकाबले के लिये टीम इंडिया के कई खिलाड़ी लंदन पहुंच चुके हैं, जबकि आईपीएल फाइनल के लिये रुके खिलाड़ी जल्द ही लंदन के लिये रवाना होने वाले हैं, इस बीच एक दिग्गज क्रिकेटर ने बड़ी भविष्यवाणी कर दी है, एक खिलाड़ी को टीम इंडिया का एक्स फैक्टर बताया है।

Advertisement

इस दिग्गज का बड़ा बयान
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोटिंग ने कहा कि भारत विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में विकेटकीपिंग विकल्प के रुप में ईशान किशन के साथ जा सकता है, क्योंकि वो टीम को एक्स फैक्टर प्रदान कर सकते हैं, आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया का सामना करने पर भारतीय प्लेइंग-11 सितारों से भरी होगी, लेकिन पोटिंग ने कहा कि इस विकेटकीपर बल्लेबाज को लाल गेंद से डेब्यू करना चाहिये।

Advertisement

वनडे, टी-20 में कर चुके हैं डेब्यू
आपको बता दें कि ईशान किशन ने 2021 से भारत के लिये अब तक 41 वनडे तथा टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं, अपने प्रदर्शन से उन्होने प्रभावित किया है, चाहे टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी हो, या फिर विकेटकीपिंग, लेकिन उन्हें अभी तक टेस्ट में डेब्यू करने का मौका नहीं मिला है, 24 वर्षीय इस खिलाड़ी ने साबित कर दिया है कि वो पिछले दिसंबर में बांग्लादेश के खिलाफ वनडे मैच में टीम इंडिया के लिये ओपनिंग करते हुए 131 गेंदों में 10 छक्कों तथा 24 चौकों की मदद से 210 रनों की पारी खेली थी।

Advertisement

मैच में कर सकते हैं अंतर पैदा
रिकी पोटिंग का मानना है कि ये उस तरह का विनाशकारी प्रदर्शन है, जो ओवल, लंदन में 7 जून से फाइनल में भाग लेने के लिये समान रुप से मिलान वाली टीमों के बीच अंतर साबित हो सकता है, रिकी पोटिंग ने आईसीसी समीक्षा में कहा कि मैं ईशान किशन को चुनूंगा, यदि आप विश्व टेस्ट चैंपियन बनना चाहते हैं, तो आपको मैच जीतना होगा, उन्होने आगे कहा कि मैं इस मैच में उनकी जगह होता तो मैं ईशान किशन के साथ जाता, मुझे लगता है कि ये सिर्फ थोड़ा सा एक्स फैक्टर प्रदान करता है, जिसकी आपको टेस्ट मैच में जीत के लिये जोर लगाने की आवश्यकता हो सकती है।

ऋषभ पंत को लेकर कही ये बात
पोटिंग ने ऋषभ पंत को लेकर कहा कि जाहिर है अगर पंत फिट होते, तो खेल रहे होते, और भारत के लिये एक्स फैक्टर होते, लेकिन उनके नहीं होने से और ये भारत पर कोई दोष नहीं है। Rishabh pant मुझे लगता है कि किशन बस थोड़ा और एक्स फैक्टर प्रदान करता है। ईशान किशन दस्तानों के साथ अच्छा काम करेगा, लेकिन वो वास्तव में उच्च स्कोरिंग रन रेट प्रदान कर सकता है, जो एक टेस्ट मैच में जीत के लिये प्रयास करने और आगे बढाने के लिये आवश्यक हो सकता है।