नहाने के पानी में इस तरह करें तुलसी के लकड़ी का इस्तेमाल, चमकने लगेगा भाग्य

शास्त्रों के मुताबिक तुलसी की लकड़ी को नहाने के पानी में डालकर स्नान करने से नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है, सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है।

New Delhi, May 31 : हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे को बहुत पवित्र माना गया है, मान्यता है कि समुद्र मंथन के दौरान धरती पर जो अमृत छलका था, उसी से तुलसी की उत्पत्ति हुई, वहीं एक और कथा के मुताबिक विष्णु द्वारा वृंदा को छलने तथा उसके सती हो जाने के बाद राख से एक पौधा उत्पन्न हुआ, जिसे भगवान विष्णु ने तुलसी नाम दिया, इसलिये तुलसी को पूजनीय माना जाता है। ऐसा कहा जाता है कि जिस घर में तुलसी का पौधा लगा होता है, वहां सुख-समृद्धि, शांति तथा सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है, शास्त्रों में तुलसी के पत्ते से लेकर जड़ तक के फायदे बताये गये हैं, आज हम आपको तुलसी की लकड़ी के कुछ उपाय बताने जा रहे हैं।

Advertisement

तुलसी के ये उपाय चमकाएंगे किस्मत
शास्त्रों के मुताबिक तुलसी की लकड़ी को नहाने के पानी में डालकर स्नान करने से नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है, सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। Tulsi (1)
ज्योतिष के मुताबिक तुलसी की लकड़ी को नहाने के पानी में डालकर स्नान करने से व्यक्ति को हर क्षेत्र में सफलता मिलती है, अगर कोई परेशानी आ रही है, तो वो दूर हो जाती है।
शास्त्रों के मुताबिक तुलसी की लकड़ी को नहाने के पानी में डालकर स्नान भर करने से मन शांत हो जाता है, तनाव दूर हो जाता है।

Advertisement

कैसे करें इस्तेमाल 
तुलसी की लकड़ी को नहाने के पानी में थोड़ी देर डालकर रख दीजिए, अब इस्तेमाल की हुई तुलसी को निकालकर किसी साफ जगह पर रख दें, तथा पानी से स्नान कर लें, ध्यान रखें कि इस्तेमाल की गई तुलसी को कभी भी बाथरुम में ना छोड़ें, ताकि इसकी पवित्रता बनी रहे।
किन दिन करें ये उपाय

Advertisement

तुलसी की लकड़ी से स्नान करने का उपाय आप किसी भी अमावस्या के दिन कर सकते हैं, इसे अमावस्या के दिन करने से आपका भाग्य चमक जाएगा, आपको हर क्षेत्र में सफलता मिलती रहेगी, और जीवनभर कभी भी धन-धान्य की कमी नहीं रहेगी।

(डिस्क्लेमर- यहां दी गई जानकारियां सामान्य मान्यताओं पर आधारित है, हम इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करते हैं।)