रोहित या अश्विन नहीं, इन 2 भारतीय खिलाड़ी से रहें सतर्क, रिकी पोंटिंग ने कंगारु टीम को चेताया

रिकी पोटिंग ने पुजारा के अलावा विराट कोहली को भी कंगारु टीम के लिये बड़ा खतरा बताया है, विराट कोहली इस समय जबरदस्त लय में हैं, विराट ने आईपीएल 2023 में रन बनाये हैं।

New Delhi, Jun 01 : विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से पहले पूर्व कंगारु कप्तान रिकी पोंटिंग ने अपनी टीम करो दो भारतीय बल्लेबाजों से सतर्क रहने की सलाह दी है, पोटिंग ने विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा को लेकर पहले ही ऑस्ट्रेलियाई टीम को चेता दिया है, उन्होने कहा कि अगर कंगारु टीम को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में भारतीय चुनौती से पार पानी है, तो विराट कोहली और पुजारा की जोड़ी से सावधान रहना होगा।

Advertisement

पुजारा को जल्दी आउट करना होगा
पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा कि चेतेश्वर पुजारा भारतीय टीम की बल्लेबाजी लाइनअप का मजबूत स्तंभ है, उन्होने काउंटी क्रिकेट में अपने प्रदर्शन से ये दिखा दिया है कि इस महामुकाबले में वो कंगारुओं के सामने कड़ी चुनौती पेश कर सकते हैं, पोंटिंग ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज पुजारा को जल्दी आउट करने का रास्ता खोजें, तो उनके लिये सही होगा, नहीं तो ये बल्लेबाज खेल का रुख बदल सकता है।

Advertisement

विराट बेस्ट फॉर्म में है- पोटिंग
रिकी पोटिंग ने पुजारा के अलावा विराट कोहली को भी कंगारु टीम के लिये बड़ा खतरा बताया है, विराट कोहली इस समय जबरदस्त लय में हैं, विराट ने आईपीएल 2023 में रन बनाये हैं, virat kohli (1) इससे पहले बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भी उन्होने 186 रनों की पारी खेली थी, ऐसे में पोटिंग ने कहा कि उनकी क्षमता ऑस्ट्रेलिया टीम के लिये बड़ा खतरा बन सकती है, विराट कोहली इस समय अपने बेस्ट फॉर्म में हैं।

Advertisement

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पुजारा और कोहली का प्रदर्शन
चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली के टेस्ट आंक़ड़ों पर नजर डालें, तो पता चलेगा कि इन दोनों खिलाडियों को ये टीम कुछ खास ही पसंद आती है, टेस्ट में नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने वाले पुजारा ने कंगारु टीम के खिलाफ 24 मैचों की 43 पारियों में 50.82 के औसत से 2023 रन बनाये हैं, जिसमें 5 शतक तथा एक दोहरा शतक है, pujara (1) पुजारा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मौजूदा टीम इंडिया में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। वहीं विराट की बात करें, तो इस बल्लेबाज ने कंगारु टीम के खिलाफ 24 मैचों की 42 पारियों में 48.26 के औसत से 1979 रन बनाये हैं, विराट ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 शतक भी लगाये हैं, 186 उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर है।