WTC Final में ये होगी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन, कप्तान रोहित इस खिलाड़ी का तोड़ेंगे दिल

टीम इंडिया इस साल का पहला सबसे बड़ा टारगेट विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की ट्रॉफी अपने नाम करना चाहती है। कप्तान रोहित ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन उतारेंगे।

New Delhi, Jun 01 : टीम इंडिया 7 जून से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेलेगी, लंदन में होने वाले मैच के लिये दोनों टीमों ने पूरी तैयारी कर रखी है, टीम इंडिया ने 10 साल पहले आखिरी बार आईसीसी का कोई खिताब जीता था, रोहित की कप्तानी में इस बार टीम इंडिया 2013 से चले आ रहे आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को खत्म करने के लिये जी-जान लगा देगी। टीम इंडिया इस साल का पहला सबसे बड़ा टारगेट विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की ट्रॉफी अपने नाम करना चाहती है। कप्तान रोहित ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन उतारेंगे, कुछ खिलाड़ियों को मौका नहीं देकर दिल भी तोड़ेंगे, आइये जानते हैं टीम इंडिया किन खिलाड़ियों के साथ उतरेगी।

Advertisement

सलामी बल्लेबाज
विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में रोहित के साथ शुभमन गिल ओपनिंग करने उतरेंगे, Shubman rohit गिल इन दिनों प्रचंड फॉर्म में चल रहे हैं, वो हर प्रारुप में रन बना रहे हैं, उन्होने आईपीएल 2023 में 890 रन बनाये हैं, हाल के दिनों में रोहित और शुभमन की जोड़ी टीम इंडिया की पहली पसंद मानी जा रही है।

Advertisement

मध्यक्रम
फाइनल में नंबर तीन के लिये चेतेश्वर पुजारा का स्थान पक्का माना जा रहा है, तो वहीं नंबर चार पर पूर्व कप्तान विराट कोहली खेलेंगे, नंबर पांच के लिये अजिंक्य रहाणे की टीम में वापसी हुई है। rahane2 रहाणे को साल 2014, 2018 और 2021 के दौरे पर इंग्लैंड में टेस्ट खेलने का अनुभव है, उनके टीम में वापस आने से मध्यक्रम का अनुभव और बढ गया है।

Advertisement

ऑलराउंडर और गेंदबाजी
नंबर 6 पर ऑलराउंडर रविन्द्र जडेजा खेलेंगे, जो गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी टीम को मजबूती देंगे, इसके बाद नंबर सात पर ईशान किशन को मौका मिल सकता है, ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा केएस भरत को बाहर बिठा सकते हैं, Ravindra jadeja जो बल्लेबाजी में अब तक फ्लाप रहे हैं, इसके बाद गेंदबाजी की बात करें, तो बतौर स्पिनर अश्विन को मौका दिया जा सकता है, अश्विन के साथ जडेजा की जोड़ी कंगारु बल्लेबाजों को परेशान कर सकती है।

तेज गेंदबाजी
तेज गेंदबाजी की बात करें, तो कप्तान रोहित शर्मा फाइनल में मोहम्मद शमी, उमेश यादव और मोहम्मद सिराज को उतार सकते हैं, ऐसे में प्लेइंग इलेवन से बाहर शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल और जयदेव उनादकट को बैठना पड़ेगा, आपको बता दें कि पिछली कुछ सीरीज में अक्षर ने गेंद और बल्ले से कमाल का प्रदर्शन किया है, वो खुद को मैचविनर साबित कर चुके हैं, हालांकि इसके बावजूद उनके लिये प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बन रही है।