मेष राशि वाले कठिन परिस्थितियों के लिये तैयार रहें, जानिये बाकियों का हाल, 6 जून राशिफल

मेष- गणेशजी कहते हैं कि आपको थोड़ी कठिन परिस्थिति के लिए तैयार रहना पड़ेगा। आपका स्वास्थ्य थोड़ा खराब होगा और मानसिक भय अनुभव होगा। मां के साथ मतभेद हो सकता है अथवा बीमार होंगे। सम्बंधियों के साथ उग्र दलील और मतभेद हो सकते हैं। आपको इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि आपका मन आहत न हो। वाहन या घर की खरीद- बिक्री के लिए यह समय उचित नहीं है। पानी से बचना पड़ेगा।.
वृषभ – आप जो कार्य हाथ में लेंगे, वह समय से पूरा न होने पर निराशा अनुभव करेंगे। काम सफल होने में थोड़ा समय लगेगा। आहार में ध्यान न देने के कारण तबीयत खराब हो सकती है। कोई नया कार्य शुरू करने के लिए समय अनुकूल नहीं है। प्रवास में कोई कठिनाई आ सकती है। नौकरी या व्यवसाय में काम अधिक रहने से थकान महसूस करेंगे। परंतु गणेशजी कहते हैं कि आध्यात्मिक प्रवृत्तियों और योग के कारण मन की शांति प्राप्त कर सकेंगे।
मिथुन – मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बढ़िया रहने वाला है. गृहस्थ जीवन में सुख शांति बनी रहेगी. सभी लोग एक साथ मिलकर कार्य करते हुए नजर आएंगे. वरिष्ठ सदस्यों से कल आप अपने मन की बातों को साझा करेंगे. कल आपको पैसों की अहमियत का पता चलेगा. आप भविष्य की योजनाओं के बारे में बातचीत करेंगे और धन संचय कैसे किया जाता है यह भी सीखेंगे, जिससे भविष्य में कोई परेशानी ना हो.

Advertisement

कर्क – गणेशजी की कृपा दृष्टि आपके साथ होने से आपका आज का दिन आनंद और सफलता का बना रहेगा। परिवार में खुशी का वातावरण बना रहेगा। नौकरी करने वालों के आफिस का वातावरण अच्छा रहेगा। आपके अधिनस्थ लोगों से तथा ननिहाल से लाभ प्राप्त कर सकेंगे। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। आर्थिक लाभ ले सकेंगे। आप आवश्यक वस्तुओं के पीछे खर्च कर सकेंगे। अपने विरोधियों पर विजय प्राप्त कर सकते हैं।
सिंह – आज आपको शारीरिक- मानसिक उद्विग्नता अनुभव होगी तथा पारिवारिक सदस्यों के साथ क्लेश होने की संभावना है। मां के साथ मतभेद की अथवा उनका स्वास्थ्य बिगड़ने की संभावना है। आज का दिन जमीन, वाहन या मकान की खरीददारी तथा उनके दस्तावेज के लिए योग्य नहीं है। गलत और नकारात्मक विचारों के कारण निराश होंगे। पानी से बचकर सावधान रहना पड़ेगा। नौकरी में स्त्रियाँ आपके लिए आपत्ति का कारण बन सकती है।
कन्या – गणेशजी कहते हैं कि आपको थोड़ी कठिन परिस्थिति के लिए तैयार रहना पड़ेगा। आपका स्वास्थ्य थोड़ा खराब होगा और मानसिक भय अनुभव होगा। मां के साथ मतभेद हो सकता है अथवा बीमार होंगे। सम्बंधियों के साथ उग्र दलील और मतभेद हो सकते हैं। आपको इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि आपका मन आहत न हो। वाहन या घर की खरीद- बिक्री के लिए यह समय उचित नहीं है। पानी से बचना पड़ेगा।

Advertisement

तुला- नए कार्य शुरू करने के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है आप अधिक भाग्यशाली बनेंगे और आर्थिक लाभ होने की संभावना है।किसी सामाजिक समारोह में उपस्थित रहने के लिए बाहर जाना पड़ेगा। आप किसी धार्मिक स्थान पर जा सकते हैं। विदेश से अच्छे समाचार प्राप्त कर सकेंगे। सहोदरों के साथ सम्बंध अधिक अच्छे बनेंगे। आपको शारीरिक- मानसिक स्वस्थता की अनुभूति होगी, ऐसा गणेशजी कहते हैं।
वृश्चिक- गणेशजी बताते हैं कि आपको नकारात्मक विचारों से दूर रहना चाहिए। आपके कम बोलने में ही आपकी भलाई है। ऐसा करके आप परिवारजनों के साथ के वाद-विवाद को टाल सकेंगे। तबीयत की चिंता रहेगी। गलत चर्चा पर आपको नियंत्रण रखना पड़ेगा। विद्यार्थियों की पढ़ाई में विघ्न आ सकता है।
धनु- गणेशजी कहते हैं कि आज आप निर्धारित कार्यों में सफलता तथा आर्थिक लाभ प्राप्त कर सकेंगे। आप परिवार सहित शुभ अवसर में उपस्थित हो सकेंगे। किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जाने की संभावना है। अपने स्वजनों से मिलकर खुशी अनुभव करेंगे। वैवाहिक जीवन में अधिक सातत्य और प्रगाढ़ सम्बंध स्थापित कर सकेंगे। सार्वजनिक जीवन में आपका मान- सम्मान बढ़ेगा।

Advertisement

मकर- आपका दिन धार्मिक कार्यों में व्यतीत होगा। धार्मिक कार्यों में आप पैसे खर्च कर सकेंगे। परिवारजनों तथा सम्बंधियों के साथ बातचीत में ध्यान रखना पड़ेगा, अन्यथा उनका मन दुखी होने की संभावना है। आपको परिश्रम के अनुपात में परिणाम न मिलने से निराशा अनुभव होगी। स्वास्थ्य का ध्यान रखना पड़ेगा। आपके वैवाहिक जीवन में मतभेद खड़े हो सकते हैं। परंतु गणेशजी का आशीर्वाद आपके साथ है, वे आपकी तकलीफें कम करेगें।
कुंभ- कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका उत्तम रहने वाला है. आप अपनी ऊर्जा का इस्तेमाल किसी मुश्किल में फंसे इंसान की मदद करने के लिए करें. कल आप अपने रुके हुए कार्य को भी पूरा करेंगे. पिताजी के द्वारा आपको कोई कार्य सौंपा जाएगा, जो आप अवश्य पूरा करेंगे. आप बच्चों को लेकर पिकनिक पर भी घूमने जाएंगे. सायंकाल का समय आप अपने जीवनसाथी के साथ व्यतीत करेंगे.
मीन- गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए अच्छा फलदायक रहेगा। आप कामकाज में सफलता प्राप्त करेंगे और उच्च अधिकारियों की तरफ से मिलनेवाला प्रोत्साहन आपके उत्साह में वृद्धि करेगा। व्यापार और आय में वृद्धि होगी। बकाया राशि प्राप्त कर सकेंगे। पिता और बुजुर्गों की तरफ से लाभ होगा। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। परिवार में सुख- शांति बनी रहेगी। पदोन्नति प्राप्त कर सकेंगे। सरकार की तरफ से लाभ होगा।

(Source- Ganesha Speaks)