WTC Final के बाद संन्यास का ऐलान कर सकता है ये भारतीय स्टार, प्लेइंग-11 में जगह मिलना भी मुश्किल

टीम इंडिया फिलहाल इंग्लैंड में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिये कड़ा प्रैक्टिस कर रही है, इस बड़े मुकाबले के लिये टीम इंडिया कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है।

New Delhi, Jun 05 : लंदन के द ओवल मैदान पर टीम इंडिया के खिलाफ आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेलेगी, आगामी 7 जून से शुरु हो रहे स मैच के लिये दोनों ही टीमों के खिलाड़ी प्रैक्टिस में जुटे हैं, इस मैच के तुरंत बाद एक दिग्गज खिलाड़ी अंतरराष्टीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर सकता है।

Advertisement

लंदन में जारी है प्रैक्टिस
टीम इंडिया फिलहाल इंग्लैंड में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिये कड़ा प्रैक्टिस कर रही है, इस बड़े मुकाबले के लिये टीम इंडिया कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है। धाकड़ बल्लेबाज रोहित शर्मा टीम की कप्तानी करेंगे, हालांकि फाइनल के तुरंत बाद भारतीय क्रिकेट फैंस को बड़ा झटका लग सकता है।

Advertisement

ये दिग्गज ले सकता है संन्यास
टीम इंडिया के सबसे अनुभवी गेंदबाजों में शुमार ऑफ स्पिनर आर अश्विन फाइनल के तुरंत बाद संन्यास का ऐलान कर सकते हैं, ashwin कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में ऐसा दावा किया जा रहा है कि चेन्नई के रहने वाला ये दिग्गज सितंबर में 37 साल का हो जाएगा, ऐसे में ढलती उम्र, तथा धीरे-धीरे गिरते प्रदर्शन को देखते हुए लोग उनके संन्यास की अटकलें लगा रहे हैं।

Advertisement

करियर के अंतिम दौर में हैं अश्विन
अश्विन इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने अंतिम दौर में हैं, ऐसा हम नहीं, बल्कि खुद आंकड़े बताते हैं, बीते कुछ समय में टेस्ट के अलावा उन्हें बाकी प्रारुम में कम ही मौके मिल रहे हैं, इसलिये ऐसा कहा जा रहा है कि ashwin वो अपने संन्यास का ऐलान विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के बाद कर सकते हैं, हाल ही में ऑस्ट्रेलिया टीम को सहायक कोच डेनियल विटोरी ने बी दावा किया था कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अश्विन को प्लेइंग 11 में मुश्किल ही मौका मिलेगा।

टेस्ट में लगा चुके हैं 5 शतक
अश्विन गेंद ही नहीं बल्कि टेस्ट में बल्ले से भी कारगर रहे हैं, उन्होने अपने करियर में 92 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होने 474 विकेट लिये हैं, जिनमें 7 बार 10 विकेट लेने का कारनामा भी किया है, वनडे में उन्होने 151 तथा टी-20 इंटरनेशनल में 72 विकेट झटके हैं, अश्विन में टेस्ट करियर में 5 शतक तथा 13 अर्धशतक भी लगाये हैं।