मेष राशि वाले शत्रुओं से रहें सावधान, जानिये 7 जून का राशिफल

मेष- आज आप सभी कार्य अच्छी तरह पूरी कर सकेंगे, परंतु आपने जो दिशा पसंद की है, ऐसा भी हो सकता है कि वह उचित न हो। आप किसी धार्मिक प्रवृत्तियों में जुड़ सकते हैं। किसी तीर्थ यात्रा पर जाने की संभावना है। स्वभाव की उग्रता को अंकुश में रखना पड़ेगा। आपके उग्र स्वभाव के कारण व्यवसाय या परिवार में किसी का मन दुःखित हो सकता है।
वृषभ – आप जो कार्य हाथ में लेंगे, वह समय से पूरा न होने पर निराशा अनुभव करेंगे। काम सफल होने में थोड़ा समय लगेगा। आहार में ध्यान न देने के कारण तबीयत खराब हो सकती है। कोई नया कार्य शुरू करने के लिए समय अनुकूल नहीं है। प्रवास में कोई कठिनाई आ सकती है। नौकरी या व्यवसाय में काम अधिक रहने से थकान महसूस करेंगे। परंतु गणेशजी कहते हैं कि आध्यात्मिक प्रवृत्तियों और योग के कारण मन की शांति प्राप्त कर सकेंगे।
मिथुन – मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिश्चित रूप से फलदायक रहने वाला है. परिवार वालों के साथ आप किसी पार्टी में शामिल होंगे, जहां सभी लोगों से मेल-मिलाप होगा. कल किसी खास शख्स से भी मुलाकात होगी, जिससे मिलकर आप काफी खुश नजर आएंगे. प्रेम जीवन जी रहे लोग अपने प्रेमी के साथ प्यार भरे पल व्यतीत करेंगे, अपने परिवार वालों से भी मिलवाएंगे, जिससे विवाह में देरी ना हो.

Advertisement

कर्क – आज आपकी चिंताएँ दूर होंगी और आप खुशी अनुभव कर सकेंगे। परिवारजनों के साथ समय व्यतीत करके आनंद प्राप्त कर सकेंगे। आपको काम में सफलता और कीर्ति मिलेगी। नौकरी में लाभ प्राप्त कर सकेंगे। साथ ही काम करनेवाले लोगों का सहयोग मिल सकेगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। प्रतिस्पर्धी आपके समक्ष पराजीत होंगे।
सिंह – गणेशजी कहते हैं कि आपको मन में उदासीनता और भय का अनुभव होगा। परंतु घर में सुख- शांति बनी रहेगी। आपकी दिनचर्या अस्त-व्यस्त होगी। परिश्रम करने में आप पीछे नहीं रहेंगे, परंतु उच्च पदाधिकारियों के साथ अधिक विवाद या चर्चा में न पड़ें।
कन्या – गणेशजी कहते हैं कि आपको थोड़ी कठिन परिस्थिति के लिए तैयार रहना पड़ेगा। आपका स्वास्थ्य थोड़ा खराब होगा और मानसिक भय अनुभव होगा। मां के साथ मतभेद हो सकता है अथवा बीमार होंगे। सम्बंधियों के साथ उग्र दलील और मतभेद हो सकते हैं। आपको इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि आपका मन आहत न हो। वाहन या घर की खरीद- बिक्री के लिए यह समय उचित नहीं है। पानी से बचना पड़ेगा।

Advertisement

तुला- नए कार्य शुरू करने के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है आप अधिक भाग्यशाली बनेंगे और आर्थिक लाभ होने की संभावना है।किसी सामाजिक समारोह में उपस्थित रहने के लिए बाहर जाना पड़ेगा। आप किसी धार्मिक स्थान पर जा सकते हैं। विदेश से अच्छे समाचार प्राप्त कर सकेंगे। सहोदरों के साथ सम्बंध अधिक अच्छे बनेंगे। आपको शारीरिक- मानसिक स्वस्थता की अनुभूति होगी, ऐसा गणेशजी कहते हैं।
वृश्चिक- गणेशजी बताते हैं कि आपके कुटुंब में सुख- शांति का माहौल रहेगा। सम्बंधियों और मित्रों से मिलेंगे, स्वादिष्ट भोजन का आनंद लेंगे। धार्मिक प्रवृत्तियों के पीछे खर्च हो सकता है। आप आभूणण और सुवासित वस्तुओं की खरीदारी कर सकेंगे। अपनी वाणी से आप लोगों को आकर्षित कर सकेंगे। आर्थिक लाभ होने की संभावना है। पारिवारिक प्रश्नों को अच्छी तरह हल कर सकेंगे। विद्यार्थी निश्चित रूप से सफलता प्राप्त कर सकेंगे।
धनु- विवाह और संतान तथा सुख, स्वास्थ्य और पढ़ाई में सफलता के लिए समय बहुत अनुकूल है, ऐसा गणेशजी कहते हैं। विदेश- व्यापार से लाभ हो सकता है। आप धार्मिक और शुभ कार्य कर सकेंगे। सम्बंधियों और मित्रों से मिलकर आप खुश होंगे। वित्तीय लाभ हो सकता है। जीवनसाथी के साथ आनंद के पल बिताएँगे। समाज में आपका मान- सम्मान बढ़ेगा। आप अच्छे भोजन का आनंद लेंगे औऱ आपका स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा।

Advertisement

मकर- आपको स्वास्थ्य सम्बंधी शिकायत रहेगी। मानसिक भय की अनुभूति होगी। व्यवसाय में सरकार की दखलंदाजी बढ़ेगी। धर्म और समाज से सम्बंधित कार्यों के पीछे पैसे खर्च हो सकते हैं। धार्मिक और आध्यात्मिक विषयों की तरफ आपका झुकाव बढ़ेगा। शत्रुओं से कष्ट हो सकता है। बाईं आँख में पीड़ा हो सकती है। कर्ज होने की संभावना है। आपको स्त्री और संतान की चिंता सताएगी। दुर्घटना से बचना पड़ेगा।
कुंभ- आज का दिन शुभ मंगलकारी कार्यों के लिए अच्छा है। अविवाहितों के लिए वैवाहिक योग है। संतान और पत्नी की तरफ से अच्छे समाचार मिलेंगे। पारिवारिक और दांपत्य जीवन में आनंद और संतोष प्राप्त कर सकेंगे। मित्रो और बुजुर्गों की तरफ से तथा नौकरी- धंधा में बहुत लाभ प्राप्त कर सकेंगे। गणेशजी की कृपा से आपके आय में वृद्धि होगी।
मीन- आपका हरेक कार्य सरलता और सफलता पूर्वक पूरा होगा, क्योंकि गणेशजी की कृपादृष्टि आपके साथ है। व्यवसाय में पदोन्नति या वृद्धि हो सकती है। व्यापार में आपको रुके हुए पैसे मिलेंगे। पिता तथा बुजुर्गों की तरफ से लाभ हो सकते हैं। आर्थिक और पारिवारिक सुख प्राप्त कर सकेंगे। सरकारी मामलों में भी लाभ प्राप्त कर सकेंगे। समाज में प्रतिष्ठा बढ़ेगी और परिवार में सुख- शांति बने रहेंगे।

(Source- Ganesha Speaks)