कन्या राशि वाले चिंता और भय में रहेंगे, जानिये 9 जून का राशिफल

मेष- परिवार और बालकों की तरफ से आप खुशी और संतोष प्राप्त कर सकेंगे। आज आप मित्रों और सगे- सम्बंधियों से घिरे रहेंगे। काम या व्यवसाय के लिए बाहर जाने की संभावना है और आगामी यात्रा लाभदायक रहेगी। व्यवसाय में आप पैसे के साथ-साथ मान-सम्मान भी प्राप्त कर सकेंगे। नौकरी में पदोन्नति मिल सकती है। गणेशजी चेतावनी देते हैं कि आपको पानी, अग्नि और दुर्घटना से संभलना पड़ेगा। काम का बोझ अधिक रहेगा।
वृषभ – आज का दिन व्यापारी वर्ग के लिए अच्छा प्रतीत हो रहा है। वे नई योजनाएँ बना सकेंगे। नए व्यवसाय में भी उन्हें आर्थिक लाभ होने की संभावना है। जिनके मित्र विदेश में रहते होंगे उनका समाचार मिलने से आनंद अनुभव करेंगे। आपको लंबी यात्रा करनी पड़ सकती है। आप किसी धार्मिक स्थान पर दर्शन के लिए जाएँगे, ऐसी संभावना है। गणेशजी बताते हैं कि अत्यधिक कार्यभार के कारण आप थकान और ऊब महसूस करेंगे।
मिथुन- मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. परिवार वालों का भरपूर सहयोग मिलेगा. कल किसी दूर के रिश्तेदार से फोन पर बातचीत होकर करके आप काफी खुश नजर आएंगे. सायंकाल का समय आप अपने माता-पिता के साथ व्यतीत करेंगे. सेहत में आपकी पहले से सुधार होगा. जो जातक विदेशों से आयात-निर्यात का कार्य कर रहे हैं, उन्हें शुभ समाचार की प्राप्ति होगी.

Advertisement

कर्क – आज आप समाज में और व्यवसाय में लाभ प्राप्त कर सकेंगे। मौज-मस्ती, वस्त्राभूषण तथा वाहन की खरीदारी कर सकेंगे। आज आप मनोरंजन, रुचिकर प्रवृत्तियों तथा विपरीत लिंगीय व्यक्ति को मिलकर सुख का अनुभव करेंगे। आपका वैवाहिक जीवन बहुत सुखी रहेगा। भागीदारी में किए गए कोई भी कार्य से लाभ प्राप्त कर सकेंगे। गणेशजी बताते हैं कि आपके प्रवास होने की संभावना है।
सिंह- गणेशजी कहते हैं कि आपको मन में उदासीनता और भय का अनुभव होगा। परंतु घर में सुख- शांति बनी रहेगी। आपकी दिनचर्या अस्त-व्यस्त होगी। परिश्रम करने में आप पीछे नहीं रहेंगे, परंतु उच्च पदाधिकारियों के साथ अधिक विवाद या चर्चा में न पड़ें।
कन्या – आज के दिन आपके मन में चिंता और भय सताती रहेगी। आपको स्वास्थ्य और संतान की विशेष चिंता रहेगी। पेट की शिकायत होगी। विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल नहीं है। अचानक खर्च हो सकता है। शेयर- सट्टा से दूर रहने की गणेशजी की सलाह है। प्रियजनों से मिलने की संभावना है।
तुला- आज आप अत्यधिक भावनाशील होने के कारण आपका मन बेचैनी का अनुभव करेगा। माताजी का स्वास्थ्य खराब होगा अथवा उनके साथ सम्बंध बिगड़ने की संभावना है। प्रवास के लिए समय अनुकूल नजर नहीं आ रहा है। आपको परिवार, जायदाद या जमीन सम्बंधी मामलों में सावधान रहने की आवश्यकता है तथा पानी के प्रति भी सजग रहना पड़ेगा।

Advertisement

वृश्चिक- गणेशजी बताते हैं कि आपका आज का दिन आनंद और खुशी के पलों में व्यतीत होगा। आप नया कार्य शुरू कर सकेंगे। सहोदरों के साथ आपके सम्बंध अच्छे रहेंगे। भाग्य में वृद्धि हो सकती है। मित्रों और स्वजनों से मिलेंगे। विरोधी अपनी चाल में सफल नहीं हो पाएँगे और लोकप्रियता में वृद्धि होगी।
धनु- गणेशजी कहते हैं कि आपका दिन मिश्रफल देनेवाला बना रहेगा। पारिवारिक सदस्यों के साथ मतभेद या मनमुटाव होने की संभावना है। आज आपका मनोबल दृढ़ होने के कारण निर्णय लेने में तकलीफ होगी। आज आपको कोई महत्त्वपूर्ण निर्णय नहीं लेना चाहिए। गलत जगह खर्च करके या अत्यधिक काम के कारण मन में बेचैनी अनुभव करेंगे।

Advertisement

मकर- आपको स्वास्थ्य सम्बंधी शिकायत रहेगी। मानसिक भय की अनुभूति होगी। व्यवसाय में सरकार की दखलंदाजी बढ़ेगी। धर्म और समाज से सम्बंधित कार्यों के पीछे पैसे खर्च हो सकते हैं। धार्मिक और आध्यात्मिक विषयों की तरफ आपका झुकाव बढ़ेगा। शत्रुओं से कष्ट हो सकता है। बाईं आँख में पीड़ा हो सकती है। कर्ज होने की संभावना है। आपको स्त्री और संतान की चिंता सताएगी। दुर्घटना से बचना पड़ेगा।
कुंभ- आज का दिन शुभ मंगलकारी कार्यों के लिए अच्छा है। अविवाहितों के लिए वैवाहिक योग है। संतान और पत्नी की तरफ से अच्छे समाचार मिलेंगे। पारिवारिक और दांपत्य जीवन में आनंद और संतोष प्राप्त कर सकेंगे। मित्रो और बुजुर्गों की तरफ से तथा नौकरी- धंधा में बहुत लाभ प्राप्त कर सकेंगे। गणेशजी की कृपा से आपके आय में वृद्धि होगी।
मीन- आपका हरेक कार्य सरलता और सफलता पूर्वक पूरा होगा, क्योंकि गणेशजी की कृपादृष्टि आपके साथ है। व्यवसाय में पदोन्नति या वृद्धि हो सकती है। व्यापार में आपको रुके हुए पैसे मिलेंगे। पिता तथा बुजुर्गों की तरफ से लाभ हो सकते हैं। आर्थिक और पारिवारिक सुख प्राप्त कर सकेंगे। सरकारी मामलों में भी लाभ प्राप्त कर सकेंगे। समाज में प्रतिष्ठा बढ़ेगी और परिवार में सुख- शांति बने रहेंगे।

(Source- Ganesha Speaks)