वेस्टइंडीज दौरे पर इस खिलाड़ी की चमक सकती है किस्मत, महीनों बाद मिल सकता है मौका

टीम इंडिया के लिये टी-20 तथा वनडे प्रारुप में डेब्यू कर चुके बल्लेबाज संजू सैमसन को वेस्टइंडीज दौरे के लिये टीम में जगह मिल सकती है।

New Delhi, Jun 15 : टीम इंडिया अगले महीने 12 जुलाई से वेस्टइंडीज का दौरा करेगी, जहां टीम को टेस्ट, वनडे तथा टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है, डब्लयूटीसी फाइनल के बाद टीम इंडिया फिलहाल 1 महीने के रेस्ट पर है, इसके बाद टीम को लगातार मैच खेलने हैं, वेस्टइंडीज दौरे पर टीम के एक खिलाड़ी की किस्मत चमक सकती है, इस खिलाड़ी को टी में लगातार मौके नहीं दिये गये हैं।

Advertisement

इस खिलाड़ी की चमकेगी किस्मत
टीम इंडिया के लिये टी-20 तथा वनडे प्रारुप में डेब्यू कर चुके बल्लेबाज संजू सैमसन को वेस्टइंडीज दौरे के लिये टीम में जगह मिल सकती है, क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार संजू सैमसन को टी-20 तथा वनडे प्रारुप में वेस्टइंडीज दौरे के लिये टीम में शामिल किया जा सकता है। Sanju Samson आपको बता दें कि संजू सैमसन लगातार टीम से अंदर-बाहर होते रहे हैं, उन्होने आखिरी वनडे नवंबर 2022 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था, जबकि आखिरी टी-20 मैच जनवरी 2023 में श्रीलंका के खिलाफ खेला था।

Advertisement

ऐसा रहा करियर
संजू सैमसन के करियर की बात करें, तो उन्होने अब तक 11 वनडे मैच खेले हैं, sanju samson (1) इसकी 10 पारियों में उनके बल्ले से 104.76 की स्ट्राइक रेट तथा 66 के औसत के साथ 330 रन निकले हैं, इस दौरान 2 अर्धशतक भी लगाये हैं, वहीं टी-20 में 16 पारियों में उन्होने 133.78 के स्ट्राइक रेट तथा 20 के औसत से 301 रन बनाये हैं।

Advertisement

आईपीएल में राजस्थान के कप्तान
आईपीएल 2023 में संजू सैमसन ने राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी की, हालांकि उनकी टीम प्लेऑफ के लिये क्वालिफाई नहीं कर पाई, संजू का इस सीजन प्रदर्शन भी कुछ खास नहीं रहा था, राजस्थान की टीम ने आईपीएल 2022 में संजू सैमसन की ही कप्तानी में फाइनल खेला था, हालांकि तब भी खिताब नहीं जीत पाई थी।