शादी के बाद एक्ट्रेस ने छोड़ दिया था बॉलीवुड, 9 साल बाद तलाक, फिर

9 साल साथ रहने के बाद 2011 में पूजा सोनू से अलग हो गई, ऐसी अफवाह फैली कि पूजा तथा सोनू के बीच बच्चे को लेकर विवाद शुरु हो गये, सोनू बच्चे चाहते थे, जबकि पूजा नहीं।

New Delhi, Jun 16 : बॉलीवुड एक्ट्रेस पूजा बत्रा का निजी जीवन काफी उतार-चढाव भरा रहा है, उन्होने छोटी उम्र में ही ग्लैमर की दुनिया में कदम रखा था, साल 1993 में उन्होने एक साबुन का विज्ञापन किया था, जो उनकी पहचान बन गई, लोग उन्हें लिरिल गर्ल के नाम से जानने लगे। उसी साल उन्हें मिस इंडिया एशिया पैसिफिक का ताज पहनाया था, कम समय में पूजा ने सफलता की सीढियां चढी और कई दिल जीत लिये, हालांकि जब वो शीर्ष पर थी, तो उन्होने एक डॉक्टर से शादी करने के लिये अपना फिल्मी करियर छोड़ दिया था।

Advertisement

ग्लैमर की दुनिया में पूजा का सफर
27 अक्टूबर 1975 को पंजाब के लुधियाना में उनका जन्म हुआ था, दिलचस्प बात ये है कि पूजा की मां नीलम मिस इंडिया (1971) की कंटेस्टेंट थी, यही वजह है कि पूजा का झुकाव बड़े होकर मॉडलिंग तथा एक्टिंग की ओर हुआ, पूजा को 18 साल की उम्र में 1993 के मिस एशिया पैसिफिक में तीसरे रनरअप के रुप में ताज पहनाया गया था, उसी साल वो मिस इंडिया भी बनी थी।

Advertisement

शादी के लिये छोड़ दी थी फिल्में
पढाई पूरी करने के बाद उन्होने अपनी पहली फिल्म विरासत साइन की, उन्होने हसीना मान जाएगी, कहीं प्यार ना हो जाए, ताजमहल- एन इंटरनल लव स्टोरी समेत 20 से ज्यादा फिल्मों में काम किया, 2002 में पूजा ने कैलिफोर्निया में रहने वाले एक डॉक्टर सोनू एस अहलूवालिया से शादी कर ली, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पूजा अपने शानदार करियर को छोडकर लॉस एंजेलिस कैलिफोर्निया शिफ्ट हो गई।

Advertisement

पति से अलग
हालांकि 9 साल साथ रहने के बाद 2011 में पूजा सोनू से अलग हो गई, ऐसी अफवाह फैली कि पूजा तथा सोनू के बीच बच्चे को लेकर विवाद शुरु हो गये, सोनू बच्चे चाहते थे, जबकि पूजा नहीं, जिसके बाद दोनों ने अपनी राहें जुदा कर ली, पूजा बत्रा को 40 साल की उम्र में फिर से प्यार हो गया, फिर 4 जुलाई 2019 को उन्होने एक्टर नवाब शाह से दिल्ली में गुपचुप तरीके से शादी कर ली।