आदिपुरुष- मनोज मुंतशिर पर लगा कुमार विश्वास का डायलॉग चुराने का आरोप

ट्विटर पर कुमार विश्वास का फैन पेज है, जिसका नाम कुमार विश्वास पैरोडी है, इस अकाउंट से कुमार विश्वास का एक पुराना वीडियो पोस्ट किया गया है, जिसमें कुमार ये डायलॉग कहते दिख रहे हैं।

New Delhi, Jun 17 : आदिपुरुष का दर्शक बेसब्री से इंतजार कर रहे थे, अब ये फिल्म रिलीज हो चुकी हैं, तो इसमें कई खामियां देखने को मिल रही है, पिल्म का सबसे बड़ा ड्रॉ बैक इसके डायलॉग्स हैं, फिल्म के डायलाग में ऐसी भाषा का इस्तेमाल किया या है, जिसे रामायण की कहानी में सुनकर लोगों को गुस्सा आ रहा है, इसके लेखक मनोज मुंतशिर हैं, सोशल मीडिया पर उनकी आलोचना हो रही है, इसके अलावा उन पर आरोप है कि उन्होने कवि कुमार विश्वास के डायलॉग चोरी कर फिल्म में डाले हैं।

Advertisement

इस डायलॉग पर मचा बवाल
फिल्म में एक डायलॉग है, जब हनुमान जी लंका दहन करने जाते हैं, तो इंद्रजीत उनकी पूंछ में आग लगाने लगता है, पूछचा है जली न? इस पर हनुमान जी जवाब देते हैं, कपड़ा तेरे बाप का, तेल तेरे बाप का, adipurush आग भी तेरे बाप की, तो जलेगी भी तेरे बाप की, इस डायलॉग को लेकर मनोज मुंतशिर की खिंचाई हो रही है, बजरंगबली के मुंह से ऐसे शब्दों को सुनकर दर्शक भड़क गये हैं।

Advertisement

कुमार विश्वास के डायलॉग चोरी करने का आरोप
ट्विटर पर कुमार विश्वास का फैन पेज है, जिसका नाम कुमार विश्वास पैरोडी है, Kumar vishwas इस अकाउंट से कुमार विश्वास का एक पुराना वीडियो पोस्ट किया गया है, जिसमें कुमार ये डायलॉग कहते दिख रहे हैं, इसके साथ ही कैप्शन में लिखा है, कुमार जी ये मंच पर 20 साल से पढ रहे हैं, लेकिन इसका ऐसा बेहूदा इस्तेमाल होगा, उन्होने भी नहीं सोचा होगा।

Advertisement

नेहा सिंह राठौड़ भी भड़की
आदिपुरुष में हनुमान जी वाले डायलॉद के अलावा भी कई अजीबोर-गरीब डायलाग इस्तेमाल किये गये हैं, यूपी में का बा सिंगर नेहा सिंह राठौड़ ने इस पर आपत्ति जताते हुए मनोज मुंतशिर पर कटाक्ष किया है, Neha Singh Rathore-1 नेहा ने ट्विटर पर लिखा है, पौराणिक कथाओं का फिल्मांकन सिर्फ सिनेमाई गतिविधि नहीं बल्कि एक बहुत बड़ी सामाजिक जिम्मेदारी भी है, इनकी मूल भावना के साथ छेड़छाड़ करना परंपरा के साथ छेड़छाड़ करना है, आदिपुरुष फिल्म में मनोज के लिखे संवादों ने रामायण के पात्रों की जो छवि प्रस्तुत की है, वो किसी भी दशा में स्वीकार्य नहीं हैं, इसमें सारी गलती मनोज मुंतशिर की नहीं है, बड़ी जिम्मेदारियां बड़े लोगों को दी जानी चाहिये, लुच्चों को नहीं।