मेष राशि वाले लेन-देन में सचेत रहें, जानिये 19 जून का राशिफल

मेष- गणेशजी आज आपको आर्थिक मामलों और लेन-देन के मुद्दों में सचेत रहने की सलाह देते हैं। विवाद से बचे अन्यथा परिवार के सदस्यों के साथ कलह के अवसर आएंगे। खाने-पीने में सावधानी रखें वरना आपका स्वास्थ्य खराब हो सकता है.। आज समय से भोजन भी नहीं मिलेगा। व्यर्थ में खर्च हो सकता है। घर में तथा अपने कार्यक्षेत्र में समझौते से भरा रवैया अपनाना आपके लिए लाभदायक साबित होगा । गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा।
वृषभ – गणेशजी की कृपा से आपका आज का दिन लाभ से भरा होगा। शारीरिक और मानसिक रुप से आज आप काफी स्वस्थय रहेगें तथा पूरा वक्त ताजगी का अनुभव करेंगे। आप अपनी कलात्मकता और सृजनात्मकता का उपयोग कर पाएंगें। आर्थिक मामलों में योजना बना सकेगें और धन लाभ होने की भी संभावना है। परिवार के साथ आपका समय आनंदपूर्ण बीतेगा। आज नए कपड़े व गहने खरीद सकते हैं तथा आमोद प्रमोद में आपका दिन बीतेगा। आज आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। है
मिथुन –आज का दिन आपके लिए खर्च भरा रहने वाला है। आपके बढ़ते खर्च आपको परेशान करेंगे, लेकिन आप कुछ खर्च ऐसे होंगे जिसे मजबूरी में ना चाहते हुए आपको करने पड़ेंगे। आपके घर किसी मागंलिक कार्यक्रम का माहौल खुशनुमा रहेगा और माता-पिता को आप किसी धार्मिक यात्रा पर लेकर जा सकते हैं। किसी कानूनी मामले में आपको किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह की आवश्यकता होगी और आपको जल्दबाजी के कारण कार्यक्षेत्र में आपसे कोई गलती हो सकती है, जिसके लिए आपको अधिकारियों से डांट भी खानी पड़ सकती है।

Advertisement

कर्क – आज का दिन आपके लिए लाभदायक साबित होगा ऐसा गणेशजी बताते हैं। नौकरी और व्यवसाय में अनुकूल परिस्थितियाँ होगीं। धन लाभ होने की संभावना है। मित्रो, विशेष कर स्त्री मित्रों से लाभ होगा। दोस्तों के साथ प्रवास तथा पर्यटन पर जा सकते हैं। अपने प्रिय व्यक्ति के साथ अच्छा समय बिताएंगें। आर्थिक योजनाएं सफलतापूर्वक पूरे होंगे। विवाहोत्सुक युवक- युवतियों के लिए विवाह योग की संभावना है। शारीरिक मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।
सिंह- आज का दिन आलस्य तथा थकान में बीतेगा। उग्र स्वभाव में मानसिक रूप से व्यग्रता रहेगी। पेट से सम्बंधित दर्द से परेशानी होगी। सफलता प्राप्त करने के लिए परिश्रम अधिक करना पडे‍गा। संकटजनक विचार, वर्तन और आयोजन से दूर रहिएगा। धार्मिक यात्रा या प्रवास की संभावना है। क्रोध पर संयम बरतिएगा।
कन्या -गणेशजी कहते हैं कि आपका आज का दिन आनंददायक बीतेगा। आर्थिक लाभ होगा तथा विदेश में रहनेवाले सगे- सम्बंधियों के समाचार मिलेगें जिससे आप काफी प्रसन्न रहेगें । धार्मिक कार्य या धार्मिक यात्रा के पीछे खर्च करेगें। भाई- बहनों से लाभ होने की संभावना है। विदेश जाने के इच्छुक लोगों को विदेश जाने के लिए अनुकूल अवसर मिलेगें।

Advertisement

तुला-आज गणेशजी आपको किसी भी नए काम का आरंभ नहीं करने की सलाह देते हैं। अपनी वाणी और व्यवहार को नियंत्रण में रखें अन्यथा गलतफहमी हो सकती है जिससे आपको नुकसान हो सकता है। दोस्त के रुप में छिपे हुए आपके शत्रुओं से सावधान रहें। स्वास्थ का पूरा ख्याल रखें। गूढ़ विद्या की ओर आपका आकर्षण बढ़ेगा, साधना सिद्धि के लिए आज का दिन अच्छा है। काफी कोशिश के बाद आप अपनी मानसिक शांति को प्राप्त कर पाएंगें।
वृश्चिक -आज का दिन आपके लिए मनोरंजन का दिन है। मित्रों के साथ पार्टी या पिकनिक में आज का दिन बहुत अच्छी तरह से बीतेगा। वस्त्राभूषण, वाहन तथा भोजन का अच्छा सुख प्राप्त होगा। आपकी मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।
धनु-गणेशजी के आशीर्वाद से आपका आज का दिन शुभ साबित होगा। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। यश कीर्ति तथा आनंद की प्राप्ति होगी। कुटुंबीजनों के साथ आनंद में समय व्यतीत होगा। प्रतिस्पर्धियों और शत्रुओं पर विजय मिलेगी। कार्यालाय में सहकर्मियों का आपके अधीनस्थ व्यक्तियों का पूरा सहयोग प्राप्त होगा। स्त्री मित्रों के साथ मुलाकात होगी। अधूरे कार्य पूरे होंगे। आर्थिक लाभ की संभावना है।

Advertisement

मकर- आज आप मानसिक रुप से काफी अशांत और असमंजस में रहेंगे। आप कोई भी ठोस निर्णय नहीं ले पाएंगे जिससे तनावमुक्त रहेगें। गणेशजी आपको सलाह देते हैं कि आज आप कोई भी महत्त्वपूर्ण निर्णय न लें। भाग्य आज आपके साथ नहीं रहेगा जिससे आपको काफी निराशा का अनुभव होगा। संतान के विषय में चिंतित रहेंगें। घर में बुजुर्गों की तबीयत खराब हो सकती है। शारीरिक रुप से अस्वथ्यता का अनुभव करेगें। प्रतिस्पर्धियों के साथ वाद- विवाद में न उतरना हितकर है। पेट- दर्द से परेशानी होगी।
कुंभ- गणेशजी कहते हैं कि अत्यधिक संवेदनशील होने के कारण आज आप मानसिक बेचैनी और अस्वस्थता का अनुभव करेंगे। इस कारण जिद्दीपन आएगा। सार्वजनिक रूप में मानहानि न हो, इसका ध्यान रखें। स्थावर संपत्ति तथा वाहन आदि के दस्तावेज करने में सावधानी रखें। सौंदर्य प्रसाधन, वस्त्र और आभूषणों की खरीदारी में महिलाएं खर्च करेगीं। विद्यार्थियों को पढ़ाई में सफलता मिलेगी।
मीन- गणेशजी कहते हैं कि आवश्यक निर्णय लेने के लिए आज का दिन शुभ है। सृजनात्मक शक्ति में वृद्धि होगी। विचारों में स्थिरता तथा मन में दृढता रहने से आप अपना कार्य बहुत अच्छी तरह से कर सकेंगे। मित्रो के साथ प्रवास-पर्यटन का आयोजन करेंगे। भाई-बंधुओ के साथ संबंधो में निकटता आयेगी। सामाजिकरुप से मान-सम्मान में प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

(Source- Ganesha Speaks)