IAS टॉपर टीना डाबी की बहन IAS रिया डाबी ने गुपचुप कर ली शादी, इस अधिकारी को बनाया हमसफर

रिया डाबी और मनीष कुमार 2021 बैच के अधिकारी हैं, रिया ने 2021 लोक सेवा आयोग सिविल सेवा परीक्षा में 15वीं रैंक हासिल की थी, वो फिलहाल राजस्थान के अलवर जिले की कलेक्टर हैं।

New Delhi, Jun 19 : आईएएस टॉपर तथा राजस्थान के जैसलमेर की डीएम टीना डाबी की छोटी बहन तथा आईएएस अधिकारी रिया डाबी ने शादी कर ली है, उन्होने आईपीएस मनीष कुमार से अप्रैल में गुपचुप तरीके से कोर्ट मैरिज कर ली थी, होम मिनिस्ट्री के एक नोटिफिकेशन से इस बात की पुष्टि हुई है कि रिया और मनीष शादी के बंधन में बंध चुके हैं, रिया राजस्थान कैडर की आईएएस अधिकारी है, तो उनके पति मनीष महाराष्ट्र कैडर के आईपीएस अधिकारी हैं।

Advertisement

ट्रांसफर की मांग
होम मिनिस्ट्री में बताया गया है कि महाराष्ट्र कैडर की आईपीएस अधिकारी मनीष कुमार को राजस्थान भेज दिया गया है, सूत्रों ने बताया कि आईएएस अधिकारी रिया डाबी राजस्थान में तैनात है, नोटिफिकेशन में मनीष के ट्रांसफर के लिये दोनों की शादी का हवाला दिया दिया गया है, रिया डाबी और मनीष कुमार 2021 बैच के अधिकारी हैं, रिया ने 2021 लोक सेवा आयोग सिविल सेवा परीक्षा में 15वीं रैंक हासिल की थी, वो फिलहाल राजस्थान के अलवर जिले की कलेक्टर हैं।

Advertisement

टीना ने किया था आईएएस टॉप
वहीं उनकी बड़ी बहन टीना डाबी ने 2016 में देशभर में पहला स्थान हासिल किया था, वो भी राजस्थान में ही तैनात है, वो इस समय जैसलमेर की कलेक्टर है, टीना डाबी ने जब यूपीएससी में पहला रैंक हासिल किया था, तो खूब चर्चा में रही थी, इसके बाद 2018 में उन्होने आईएएस अतहर आमिर खान से शादी कर ली, अतहर मुस्लिम थे, इस वजह से दोनों की शादी खूब चर्चा में रही थी, अतहर ने 2016 की यूपीएससी परीक्षा में दूसरी रैंक हासिल की थी, हालांकि शादी के कुछ साल बाद दोनों ने अलग होने का फैसला लिया।

Advertisement

दूसरी शादी
टीना डाबी ने अतहर से अलग होने के बाद दोनों ने अलग-अलग जगह शादी कर ली, टीना ने आईएएस डॉ. प्रदीप गवांडे को अपना हमसफर बनाया, दोनों राजस्थान कैडर के आईएएस अधिकारी हैं। वहीं अतहर ने डॉ. महरीन काजी से निकाह किया।