महाराष्ट्र- नये सर्वे में पिछड़े एकनाथ शिंदे, फडण्वीस सबसे आगे, ठाकरे का बुरा हाल

प्रदेश के वर्तमान सीएम एकनाथ शिंदे को इस सर्वे में चौथा स्थान मिला है, उन्हें सिर्फ 12 फीसदी लोगों ने सीएम के लिये अपनी पहली पसंद बताया है।

New Delhi, Jun 20 : महाराष्ट्र में अगले साल लोकसभा चुनाव के बाद विधानसभा का चुनाव होना है, लेकिन प्रदेश में सबसे पसंदीदा सीएम फेस को लेकर एक नया सर्वे आया है, हफ्ते भर पहले जहां एक टीवी चैनल के सर्वे का हवाला देते हुए शिवसेना ने अपने नेता एकनाथ शिंदे को राज्य में मुख्यमंत्री पद का सबसे पसंदीदा उम्मीदवार बताया था, तो नये सर्वे में वो काफी पीछे नजर आ रहे हैं।

Advertisement

फडण्वीस सबसे आगे
नये सर्वे में महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेन्द्र फडण्वीस को राज्य में सीएम पद के लिये सबसे ज्यादा पसंदीदा चेहरा बताया गया है, न्यूज एरिना इंडिया द्वारा किये गये इस सर्वे में देवेन्द्र फडण्वीस के बाद अशोक चव्हाण तथा एनसीपी नेता अजित पवार का नंबर आता है, सर्वे में जहां 35 फीसदी वोट देवेन्द्र फडण्वीस को मिले हैं, तो 21-21 फीसदी अशोक चव्हाण तथा अजित पवार को मिले हैं।

Advertisement

शिंदे को चौथा स्थान
प्रदेश के वर्तमान सीएम एकनाथ शिंदे को इस सर्वे में चौथा स्थान मिला है, eknath shinde (1) उन्हें सिर्फ 12 फीसदी लोगों ने सीएम के लिये अपनी पहली पसंद बताया है, एकनाथ शिंद के बाद उद्धव ठाकरे का नंबर है, जिन्हें सिर्फ 9 फीसदी लोगों ने ही वोट किया है, उद्धव ठाकरे ने एकनाथ शिंदे से पहले महाराष्ट्र सरकार का नेतृत्व किया था।

Advertisement

बीजेपी बन सकती है सबसे बड़ी पार्टी
इस सर्वे के मुताबिक राज्य में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभर सकती है, BJP बीजेपी को महाराष्ट्र की 288 विधानसभा सीटों में से 125 से 129 सीटें मिल सकती है, जबकि सहयोगी एकनाथ शिंदे की पार्टी शिवसेना को सिर्फ 25 सीटों का अनुमान है, इस सर्वे में कांग्रेस की सीटें बढती दिख रही है, कांग्रेस को 50 से 53, एनसीपी को 55 से 56 तथा शिवसेना उद्धव गुट को 17 से 19 सीटों का अनुमान है।