वास्तु टिप्स- बेडरुम में ना रखें इनमें से कोई भी एक चीज, जिंदगी बन जाती है नरक

वास्तु के मुताबिक बेडरुम में रखी कुछ चीजों के कारण आपको मानसिक, शारीरिक, तथा आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, कभी-कभी आंखों में नींद तो भरी होती है, इसके बाद भी चैन से सो नहीं पाते हैं।

New Delhi, Jun 20 : क्या आपके बेडरुम में एक्वेरियम रखा है, मछली शुभता का प्रतीक है, हिंदू धर्म में जब भी कोई अच्छे काम की शुरुआत करते हैं, तो उन्हें दही मछली कहकर विश किया जाता है, बेडरुम में यदि एक्वेरियम रखा है, तो ये आपके दांपत्य जीवन में तनाव ला सकता है, मछली को कैद करने का अर्थ जीव को पीड़ा देना है, आपको बता दें कि किसी भी आजाद जीव जंतु को कैद करके नहीं रखना चाहिये, आइये वास्तु के नियमों के बारे में आपको बताते हैं।

Advertisement

वास्तु में घर की बात करें, तो सबसे जरुरी बेडरुम है, ज्यादातर लोग ज्यादा समय बेडरुम में ही बिताते हैं, इसलिये आपको ध्यान रखना होगा, कि रुम में जो भी चीजें हो, बहुत सकारात्मक ऊर्जा प्रदान करने ली हो, जिससे आपको और आपके रिश्तों को मजबूती मिल सके, कई लोग बेडरुम को खूबसूरत बनाने के लिये विभिन्न तरह की कीमती चीजों का इस्तेमाल करते हैं।

Advertisement

वास्तु के मुताबिक बेडरुम में रखी कुछ चीजों के कारण आपको मानसिक, शारीरिक, तथा आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, कभी-कभी आंखों में नींद तो भरी होती है, इसके बाद भी चैन से सो नहीं पाते हैं, दांपत्य जीवन की बात करें, तो कपल्स के बीच आये दिन छोटी-छोटी बात पर झगड़े होते रहते हैं, जिससे रिश्ते में खटास आ जाती है, कभी-कभी बेवजह के खर्चे आये दिन लगे रहते है। यदि सोने से पहले अपने आस-पास अनावश्यक चीजें रखकर सोते हैं, तो आज से ही इन आदतों में बदलाव लाएं, क्योंकि इन आदतों की वजह से आपको आर्थिक तंगी, अनिद्रा, चिड़चिड़ापन जैसी कई समस्याओं से परेशान होना पड़ता है, बेडरुम में वास्तु के नियमों का ध्यान रखना बेहद जरुरी है, ऐसे में जानिये कि बेडरुम में किन चीजों को रखने से नकारात्मक प्रभाव पड़ता है।

Advertisement

इन बातों का रखें ध्यान
यदि आपके बेडरुम में एक्वेरियम है, तो आज से ही इसका स्थान बदल दें, बेडरुम में एक्वेरियम रखना वास्तु के लिहाज से अच्छा नहीं माना जाता है, क्योंकि इसकी वजह से दांपत्य जीवन डिस्टर्ब होता है, साथ ही लाइफ पार्टनर के साथ झगड़े बढते हैं। broom
बेडरुम में टीवी, मोबाइल का इस्तेमाल कम से कम करना चाहिये, क्योंकि आधुनिक यंत्र आपकी शांति को अवरुद्ध करते हैं, बेडरुम में आक्रामक जानवरों या प्राणियों की तस्वीरें तथा देवी-देवताओं की क्रोधित मुद्रा में तस्वीर या मूर्ति नहीं होनी चाहिये।
मिरर तथा शीशा बेड के सामने नहीं होना चाहिये, झाड़ू में मां लक्ष्मी का वास होता है, इसलिये इसे कभी भी बेडरुम में नहीं रखना चाहिये, ऐसा करना बेवजह के खर्च को बढावा देना है।

(डिस्क्लेमर- यहां दी गई जानकारियां सामान्य मान्यताओं पर आधारित है, हम इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करते हैं।)