यूपी- दुल्हन ने लौटाई बारात, तो थाने पहुंचा दूल्हा, पुलिस से लगाई गुहार, जानिये मामला

वधू पक्ष के लोगों का आरोप था कि वर पक्ष द्वारा लाया गया जेवर काफी हल्का है, इसी बात को लेकर दोनों पक्षों में विवाद हो गया, जिसके बाद वधू पक्ष ने शादी से इनकार कर दिया।

New Delhi, Jun 24 : यूपी के सीतापुर में एक दुल्हन ने अपनी ही बारात लौटा दी, दरअसल ज्वेलरी को लेकर वर-वधू पक्ष में विवाद होने के कारण दुल्हन ने ऐसा फैसला लिया है, इस मामले में वर पक्ष ने थाने में पहुंच कर प्रार्थना पत्र दिया है, तथा कार्रवाई की मांग की है।

Advertisement

बारात आई
सीतापुर के एक गांव में बीते शुक्रवार को अटरिया थाना इलाके के शाहजहांपुर गांव से करण की बारात आई थी, शादी में शामिल हुए बारातियों ने जमकर डांस किया, खाना भी खाया, शादी को लेकर दूल्हा करण काफी उत्साहित दिख रहा था, marriage हाथों में पत्नी के नाम की मेहंदी लगाये करण तमाम सपने देख रहा था, लेकिन इस बीच द्वारचार के बाद वर पक्ष से दुल्हन के लिये लाये गये जेवर को लेकर वधू पक्ष से विवाद हो गया।

Advertisement

शादी से इनकार
वधू पक्ष के लोगों का आरोप था कि वर पक्ष द्वारा लाया गया जेवर काफी हल्का है, इसी बात को लेकर दोनों पक्षों में विवाद हो गया, जिसके बाद वधू पक्ष ने शादी से इनकार कर दिया, marraige इस बात की जानकारी जब बारातियों समेत रिश्तेदारों को हुई, तो सभी मान-मनौव्वल में लग गये, लेकिन वधू पक्ष के लिये शादी के लिये राजी नहीं हुए, दूल्हे ने भी कन्या पक्ष से बात की, लेकिन कन्या पक्ष चस से मस नहीं हुआ।

Advertisement

वापस लौटी बारात
इसके बाद वर पक्ष नौमिषारण्य थाना पहुंच गया, प्रार्थना पत्र देकर शादी संपन्न कराने की गुहार लगाई, फिलहाल दूल्हे को बिना दुल्हन ही बारात वापस लौटनी पड़ी, दूल्हे ने बताया कि तिलक चढ जाने के बाद द्वारचार की रस्म हो रही थी, लड़के के लिये चढाने के जेवर लड़की पक्ष के लोगों ने मांगे, जेवर का वजन कम होने के कारण द्वारचार के बाद ही शादी करने से मना कर दिया, दूल्हे पक्ष का कहना है कि कन्या पक्ष के लोगों ने जेवर भी वापस नहीं किये, अपने पास रख लिये, पुलिस कार्रवाई की बात कह रही है। फिलहाल पूरे मामले को लेकर एएसपी एनपी सिंह का कहना है कि दोनों पक्षों की थाने में बात हो रही है, बात सफल ना होने पर केस दर्ज किया जाएगा, एनपी सिंह के मुताबिक कन्या पक्ष ने बताया कि जब शादी तय हुई थी कि तो शादी कराने वाले ने बताया था कि लड़के के पिता के नाम 12 बीघा जमीन है, लेकिन लड़के के पिता के नाम सिर्फ 6 बीघा जमीन है।