रोहित की कप्तानी में बर्बाद हो गया इस खिलाड़ी का करियर, वेस्टइंडीज दौरे से पहले ले सकता है संन्यास

टीम इंडिया जल्द ही वेस्टइंडीज का दौरा करेगी, जहां उसे 2 टेस्ट, 3 वनडे तथा 5 टी-20 मैच खेलने हैं, टेस्ट सीरीज का आगाज 12 जुलाई से होगा, फिर 3 मैचों की वनडे सीरीज 27 जुलाई से खेली जाएगी।

New Delhi, Jun 28 : टीम इंडिया वेस्टइंडीज के खिलाफ 12 जुलाई से 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी, इसके बाद 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी, फिर दोनों के बीच 5 टी-20 मैचों की भी सीरीज होगी, वनडे सीरीज का आगाज 27 जुलाई से जबकि टी-20 सीरीज 3 अगस्त से शुरु होगी, इस बीच एक खिलाड़ी को किसी भी सीरीज के लिये टीम इंडिया में मौका नहीं दिया गया है, अब माना जा रहा है कि वो दिग्गज संन्यास का ऐलान कर सकता है।

Advertisement

27 जुलाई से वनडे सीरीज
टीम इंडिया जल्द ही वेस्टइंडीज का दौरा करेगी, जहां उसे 2 टेस्ट, 3 वनडे तथा 5 टी-20 मैच खेलने हैं, टेस्ट सीरीज का आगाज 12 जुलाई से होगा, फिर 3 मैचों की वनडे सीरीज 27 जुलाई से खेली जाएगी, इसके बाद 5 मैचों की टी-20 सीरीज का आगाज 3 अगस्त से होगा, इस बीच टीम इंडिया का एक क्रिकेटर ऐसा है, जिसे बीसीसीआई ने किसी प्रारुप में मौका नहीं दिया है, इतना ही नहीं, लोग अब मान रहे हैं कि ये दिग्गज कभी भी संन्यास का ऐलान कर सकता है।

Advertisement

38 साल है उम्र
यहां हम जिस खिलाड़ी का जिक्र कर रहे हैं, वो कोई और नहीं बल्कि केदार जाधव हैं, 38 साल का ये खिलाड़ी को कभी टेस्ट प्रारुप में मौका नहीं दिया गया, रोहित की कप्तानी में उन्हें ज्यादा मौके नहीं मिले। 2020 के बाद उन्हें किसी भी प्रारुप के लिये टीम में नहीं चुना गया, वो ऑकलैंड में आखिरी बार न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे खेलते हुए टीम इंडिया की जर्सी में दिखे थे।

Advertisement

संन्यास का ऐलान
वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिये हाल ही में टीम इंडिया का ऐलान किया गया, जिसमें सलेक्टर्स ने केदार जाधव को पूछा तक नहीं, चयनकर्ताओं ने इस बात का साफ इशारा कर दिया, अब ये दिग्गज ऑलराउंडर भारतीय टीम में कभी नहीं आ पाएगा, ऐसा भी संभव है कि केदार इस सीरीज से पहले ही संन्यास ले लें।

विराट की कप्तानी में मौके
केदार जाधव का करियर विराट कोहली की कप्तानी में चमका, केदार ने धोनी की कप्तानी में सिर्फ 9 वनडे मैच खेले, जबकि विराट की कप्तानी में उन्हें 54 वनडे मैचों में मौका मिला, इस दौरान केदार ने 41.07 के औसत से रन कूटे, रोहित ने उन्हें सिर्फ 7 वनडे मैचों में ही मौका दिया, वो सिर्फ 86 रन ही बना पाये। ऐसा माना जाता है कि विराट कोहली की कप्तानी में ही उन्हें भरपूर मौके मिले। केदार ने 73 वनडे मैचों में 1389 रन बनाये, जिसमें 2 शतक तथा 6 अर्धशतक भी शामिल है, साथ ही 9 टी-20 मैच में भी मौका मिला।