पार्टनर से करते हैं बेइंतहा इश्क, लेकिन शादी में आ रही अड़चन, तो सावन में जरुर करें ये उपाय

युवक-युवतियों के लिये ये महीना कुछ खास होता है, जिन लड़कियों के शादी में अड़चन आ रही है, या फिर जिन लड़कों की शादी नहीं हो पा रही है, सावन के महीने में कुछ उपाय से वो संकट दूर हो जाता है।

New Delhi, Jun 28 : कुछ ही दिनों में सावन का महीना शुरु हो जाएगा, इसके साथ ही शिव मंदिरों में भोलेनाथ के दर्शन के लिये लोगों का तांता लगना भी शुरु हो जाएगा, सावन भर भगवान शंकर की हर सोमवार को खास पूजा-अर्चना की जाती है, ऐसा माना जाता है कि सावन के महीने में भोलेनाथ की मन से अराधना करने वालों की मनोकामना पूरी होती है, लोगों की समस्याएं भी दूर हो जाती है। वहीं युवक-युवतियों के लिये ये महीना कुछ खास होता है, जिन लड़कियों के शादी में अड़चन आ रही है, या फिर जिन लड़कों की शादी नहीं हो पा रही है, सावन के महीने में कुछ उपाय से वो संकट दूर हो जाता है, ऐसे में अगर आप किसी से बेहद प्यार करते हैं, उसके साथ जिंदगी बिताने का सपना देख रहे हैं, लेकिन शादी होने में अड़चन आ रही है, तो हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताएंगे, जो शादी संबंधी समस्याओं से छुटकारा दिलाएगा।

Advertisement

महादेव को खुश करें
आपने देखा होगा, सावन के महीने में ज्यादातर कुंवारे लड़के-लड़कियां सोमवार का व्रत कर भोलेनाथ की पूजा-अर्चना करते हैं, जिससे महादेव उनसे खुश होकर उनके शादी में कोई अड़चन ना आने दें, Mahadev वैवाहिक जीवन को सफल बनाने के लिये महादेव को हमेशा माना गया है, क्योंकि देवी पार्वती ने भी तप करके भोलेनाथ को प्रसन्न किया था, उनसे शादी हुआ था, इसी तरह आप भी जानिये किस तरह से भोलेनाथ को प्रसन्न करके अपने वैवाहिक जीवन को सफल बनाया जा सकता है।

Advertisement

जो लड़कियों अपने प्रेमी से शादी करने के इच्छुक हैं, marraige लेकिन उनकी शादी में रुकावटें आ रही है, वो इस सावन के महीने में हर सोमवार को भोलेनाथ की पूजा करें, इस दिन सुबह जल्दी जगें, नहाने से पहले बाल्टी में थोड़ा सा गंगाजल तथा एक चुटकी हल्दी डालें, इसके बाद उसी पानी से नहाएं, स्नान के दौरान ऊं नमः शिवाय बोलें।

Advertisement

जिन लड़कों की शादी के योग नहीं बन पा रहे हैं, वो सावन के महीने में सोमवार को भगवान शिव तथा माता पार्वती की एक साथ पूजा करें, इससे उनके शादी का जल्द ही शुभ योग निकलेगा, साथ ही आपका वैवाहिक जीवन भी खुशहाल होगा। marraige4
जो कपल एक-दूसरे के साथ शादी की इच्छा रखते हैं, वो सोमवार के दिन किसी भी मंदिर में शिवलिंग पर जलाभिषेक कर पूजा-अर्चना करें। इसके साथ ही आप भगवान शिव को 108 बेल पत्र अर्पित करें, आप बेलपत्र पर ऊं नमः शिवाय भी लिख सकते हैं, ये विवाह का शुभ योग लाएगा।
सावन के हर सोमवार को कुंवारी लड़कियां, तथा लड़के सुबह जल्दी उठकर नहाएं, फिर पीले या सफेद कपड़े पहनें, इसके बाद नंगे पैर शिव मंदिर जाकर भगवान शिव के साथ गणेश जी, माता पार्वती, नंदी तथा कार्तिकेय जी की भी पूजा करें, इस तरह से आपकी शादी से संबंधित सभी समस्याएं दूर हो जाएंगी।

(डिस्क्लेमर- यहां दी गई जानकारियां सामान्य मान्यताओं पर आधारित है, हम इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करते हैं।)

Tags :