शादी के लायक हो गई, पढाई बंद करो… भाई ने पढने से रोका, तो थाने पहुंची लड़की

हरदोई के शाहाबाद कोतवाली में पुलिस का मानवीय चेहरा देखने को मिला, वहीं दूसरी ओर एक किशोरी लड़की में पढाई के प्रति जुनून देखने को मिला, 9वीं क्लास में पढने वाली किशोरी प्रीति की पढाई बंद करने वाले भाई शेर सिंह के खिलाफ वो थाने पहुंची।

New Delhi, Jun 29 : यूपी के हरदोई जनपद में एक किशोरी की पढाई में अपना भाई ही बाधा बन रहा था, जिसकी बाद किशोरी ने इस बात का अनसुना नहीं किया, वो भाई द्वारा पढाई रोकने पर थाने पहुंच गई, पुलिस से मदद की गुहार लगाई, आइये आपको पूरा मामला बताते हैं कि आखिर क्या हुआ था।

Advertisement

पुलिस के पास पहुंची
हरदोई के शाहाबाद कोतवाली में पुलिस का मानवीय चेहरा देखने को मिला, वहीं दूसरी ओर एक किशोरी लड़की में पढाई के प्रति जुनून देखने को मिला, Police 9वीं क्लास में पढने वाली किशोरी प्रीति की पढाई बंद करने वाले भाई शेर सिंह के खिलाफ वो थाने पहुंची, पढने-लिखने वाली किशोरी को उसके भाई ने ये कहकर पढाई बंद करने को कहा, कि अब वो बड़ी हो गई है, शादी के लायक हो गई है, इसलिये पढाई बंद कर दो, लेकिन किशोरी आगे की पढाई करना चाहती है, जिसके चलते वो शाहाबाद कोतवाली पहुंच गई।

Advertisement

पुलिस वाले ने समझाया
जब किशोरी थाने पहुंची, तो वहां मौजूद कोतवाल दिनेश कुमार सिंह ने किशोरी के भाई तथा परिजनों को बुलाकर समझाया, तो बात बन गई, कोतवाल दिनेश ने किशोरी के परिवार से कहा कि उसे पढाई के लिये ना रोका जाए, जिसे घर वालों ने भी राजी-खुशी मान लिया, इस घटना ने पुलिस का मानवीय चेहरा दिखाया है।

Advertisement

पुलिस ने क्या कहा
इस संबंध में हरदोई के एसपी राजेश द्विवेदी का कहना है कि किशोरी द्वारा कोतवाली में प्रार्थना पत्र दिया गया था कि उसके भाई द्वारा पढाई करने से रोका जा रहा है, जिसके बाद पुलिस ने किशोरी के परिजनों को बुलाकर समझाया, जिसके बाद घर वाले किशोरी की पढाई जारी रखने के लिये राजी हो गये।