कहीं आपका भी व्हाट्सऐप्प तो नहीं हुआ पिंक?, अगर हां, तो पुलिस को तुरंत दें सूचना

व्हाट्सएप्प के अपडेट वर्जन का मैसेज बनाकर शातिर आपके फोन पर व्हाट्सएप्प को अपडेट करने तथा पिंक व्हाट्सएप्प डाउनलोड करने का मैसेज करते हैं, आप जैसे ही उस लिंक पर क्लिक करेंगे, वैसे ही आपका फोन उनके कंट्रोल में आ जाएगा।

New Delhi, Jul 01 : कहीं आपके पास भी व्हाट्सएप्प को अपडेट करने का मैसेज तो नहीं आया है, इन दिनों व्हाट्सएप्प का बड़ा स्कैम देशभर में चल रहा है, जिसमें साइबर ठग आपके व्हाट्सएप्प को अपडेट करने तथा पिंक व्हाट्सएप्प डाउनलोड करने का लिंक शेयर कर रहे हैं, जैसे ही आप उस लिंक पर क्लिक करेंगे, वैसे ही साइबर ठगों के कंट्रोल में आपका फोन आ जाएगा, वो आपके डेटा को चुरा लेंगे, साथ ही ये शातिर साइबर अपराधी आपके अकाउंट में भी सेंधमारी कर देंगे।

Advertisement

नया तरीका
आपके पास दिन भर कई तरह के व्हाट्सएप्प पर स्कैन आते होंगे, इन दिनों साइबर अपराधियों ने ठगी के लिये नया तरीका इजाद किया है, जिसको पिंक व्हाट्सएप्प का नाम दिया गया है। यूपी के कानपुर में भी लोगों को जनहित में पिंक व्हाट्सएप्प से बचने की हिदायत दी गई है, पुलिस ने लोगों से अपील की है कि ऐसे किसी भी अनजान लिंक पर क्लिक ना करें, नहीं तो साइबर ठगी के शिकार हो सकते हैं।

Advertisement

लोगों से अपील
एसीपी (अपराध) ने सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट कर लोगों से अपील की है, कि कोई भी व्यक्ति पिंक व्हाट्सएप्प के झांसे में ना आए, ना ही कोई अनजान लिंक पर क्लिक करें, पिंक व्हाट्सएप्प एक स्कैम है, जो साइबर ठगों द्वारा ठगी करने के लिये इस्तेमाल किया जा रहा है।

Advertisement

भेजे जा रहे मैसेज
व्हाट्सएप्प के अपडेट वर्जन का मैसेज बनाकर शातिर आपके फोन पर व्हाट्सएप्प को अपडेट करने तथा पिंक व्हाट्सएप्प डाउनलोड करने का मैसेज करते हैं, आप जैसे ही उस लिंक पर क्लिक करेंगे, वैसे ही आपका फोन उनके कंट्रोल में आ जाएगा, वो आपके फोन से सारा डाटा चुरा लेंगे, लोगों को झांसे में लेने के लिये शातिर ठगों ने पिंक व्हाट्सएप्प की कई खासियतें भी बताई है।