बाल-बाल बची श्रीलंका, 2023 विश्वकप से पहले हो जाता बड़ा उलटफेर

इस मुकाबले में धनंजय डिसिल्वा ने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली, उन्होने 93 रन बनाये, उनके अलावा महीश तीक्ष्णा ने 3 विकेट हासिल किया, जिसकी वजह से नीदरलैंड को 21 रनों से हार मिली।

New Delhi, Jul 01 : आईसीसी वनडे विश्वकप 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक भारत में खेला जाएगा, वहीं जिम्बॉब्बे में खेले जा रहे क्वालिफायर इवेंट में अब 6 टीमें वनडे विश्वकप 2023 में 2 जगहों के लिये प्रतिस्पर्धा कर रही है, इस टूर्नामेंट में श्रीलंका की टीम बाल-बाल बच गई, नीदरलैंड के खिलाफ खेले गये मैच में श्रीलंकाई टीम बड़े उलटफेर का शिकार हो सकती थी।

Advertisement

बाल-बाल बची श्रीलंकाई टीम
आईसीसी वनडे विश्वकप क्वालिफायर के सुपर सिक्स चरण में नीदरलैंड के खिलाफ खेले गये मुकाबले में श्रीलंकाई टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 47.4 ओवरों में 213 रनों पर ढेर हो गई, श्रीलंका पर हार का खतरा मंडरा रहा था, हालांकि श्रीलंका के गेंदबाजों ने मैच में वापसी कराते हुए नीदरलैंड को 192 रनों पर रोक दिया, जिससे उनकी टीम को जीत मिली।

Advertisement

धनंजय डिसिल्वा की संघर्षपूर्ण पारी
इस मुकाबले में धनंजय डिसिल्वा ने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली, उन्होने 93 रन बनाये, उनके अलावा महीश तीक्ष्णा ने 3 विकेट हासिल किया, जिसकी वजह से नीदरलैंड को 21 रनों से हार मिली, श्रीलंका के इस तरह 3 मैचों में 6 अंक हो गये हैं, उसके सुपर सिक्स चरण में शीर्ष 2 में रहकर 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक भारत में होने वाले टूर्नामेंट के लिये क्वालिफाई करने की उम्मीद है। श्रीलंकाई टीम ने 96 पर 6 विकेट गंवा दिये थे, लेकिन इसके बाद धनंजय ने संघर्षपूर्ण पारी खेली।

Advertisement

महीश तीक्ष्णा की जादूई गेंदबाजी
महीश तीक्ष्णा ने 2 ओवर के भीतर 3 विकेट झटक दिये, जिससे नीदरलैंड की टीम 40 ओवर में 192 रनों पर सिमट गई, वानिंदु हसरंगा ने 53 रन देकर 2 विकेट हासिल किये, नीदरलैंड के लिये स्कॉट एडवर्ड्स ने नाबाद 67 तथा वेस्ले बारेसी ने 52 रनों की पारी खेली, हरारे में दिन के एक अन्य मुकाबले में आयरलैंड ने सातवें स्थान के प्लेऑफ सेमीफाइनल में अमेरिका को 6 विकेट से हराया।