हार्दिक पंड्या की ‘वजह’ से बर्बाद हो रहा इस खिलाड़ी का करियर, दूर-दूर तक नहीं बन पा रही जगह

टी-20 विश्वकप 2021 के बाद हार्दिक पंड्या की जगह वेंकटेश अय्यर टीम इंडिया की पहली पसंद बन गये थे, लेकिन अब वेंकटेश अय्यर के लिये दूर-दूर तक टीम में जगह नहीं बन रही है।

New Delhi, Jul 01 : टीम इंडिया के धुरंधर ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या टी-20 विश्वकप 2021 के बाद चोट की वजह से लंबे समय तक मैदान से बाहर रहे थे, लेकिन अब वो टीम के सबसे अहम खिलाड़ी बन गये हैं, टी-20 विश्वकप 2022 के बाद से तो वो टी-20 टीम की कमान भी संभाल रहे हैं, हार्दिक पंड्या के शानदार खेल के चलते एक युवा ऑलराउंडर की टीम में वापसी नहीं हो पा रही हैं, ये खिलाड़ी टी-20 विश्वकप 2021 के बाद हार्दिक का रिप्लेसमेंट माना जा रहा था।

Advertisement

बर्बाद हो रहा करियर
टी-20 विश्वकप 2021 के बाद हार्दिक पंड्या की जगह वेंकटेश अय्यर टीम इंडिया की पहली पसंद बन गये थे, लेकिन अब वेंकटेश अय्यर के लिये दूर-दूर तक टीम में जगह नहीं बन रही है, venkatesh iyer (1) वेंकटेश ने रोहित की कप्तानी में टीम इंडिया के लिये डेब्यू किया था, लेकिन हार्दिक पंड्या के टीम में आने के बाद से ही उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है।

Advertisement

वापसी पर दिया ये बयान
आईपीएल में केकेआर की ओर से खेलने वाले वेंकटेश अय्यर ने इस सीजन भी ठीक-ठाक प्रदर्शन किया था, उन्होने 14 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 28.86 के औसत तथा 145.85 के स्ट्राइक रेट से 404 रन बनाये थे।   वेंकटेश अय्यर ने हाल ही में खुलासा करते हुए बताया कि आखिर क्यों उन्हें भारतीय टीम में जगह नहीं मिल रही है, स्पोर्ट्स क्रीड़ा से बात करते हुए उन्होने कहा हार्दिक पंड्या के पास कौशल है, अगर मुझे इंडिया-11 में जगह बनानी है, तो मुझे हार्दिक जितना अच्छा होना पड़ेगा, जो इस वक्त मैं उनके करीब भी नहीं हूं, ये एक सच्चाई है, लेकिन मैं कड़ी मेहनत कर रहा हूं।

Advertisement

टीम इंडिया के लिये ऐसा रहा प्रदर्शन
वेंकटेश अय्यर ने टीम इंडिया के लिये 9 टी-20 मैचों में 133 रन बनाये हैं, साथ ही 5 विकेट भी हासिल किये हैं, वेंकटेश अय्यर आईपीएल 2022 के बाद दक्षिण अफ्रीका सीरीज तथा ऑयरलैंड सीरीज के लिये टीम इंडिया के स्क्वॉड में चुने गये थे, लेकिन उन्हें एक बार भी प्लेइंग 11 में मौका नहीं मिला, अब तो वो स्क्वॉड में भी जगह नहीं बना पा रहे हैं।