बड़ी खबर- हाईकोर्ट के फैसले के बाद गृहमंत्री ने सौंपा इस्तीफा, खतरे में सरकार?

मुंबई पुलिस कमिश्नर पद से तबादले के बाद परमबीर सिंह ने सीएम उद्धव ठाकरे को एक लेटर लिखकर आरोप लगाया था कि देशमुख ने पुलिस अधिकारी सचिन वझे को 100 करोड़ रुपये वसूली का लक्ष्य दिया था।

New Delhi, Apr 05 : बॉम्बे हाईकोर्ट के फैसले के बाद महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने इस्तीफा दे दिया है, एनसीपी नेता नवाब मलिक ने इस बात की जानकारी दी है, सोमवार को हाईकोर्ट से महाराष्ट्र सरकार को झटका लगा था, परमबीर सिंह की याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने अनिल देशमुख के खिलाफ सीबीआई जांच का आदेश दिया था, जिसके बाद ये माना जा रहा था कि देशमुख अब इस्तीफा दे देंगे।

Advertisement

हाई लेवल मीटिंग
हाईकोर्ट के आदेश के बाद एनसीपी की ओर से एक हाई लेवल मीटिंग का आयोजन किया गया था, इस बैठक में शरद पवार, अनिल देशमुख, अजित पवार और सुप्रिया सुले मौजूद थीं, इस मीटिंग के बाद गृह मंत्री अनिल देशमुख ने महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे को इस्तीफा सौंप दिया, आज सोमवार को कोर्ट ने याचिका पर सुनवाई करते हुए 15 दिनों के भीतर सीबीआई को जांच शुरु करने का भी आदेश दिया था।

Advertisement

वसूली का लक्ष्य
आपको बता दें कि मुंबई पुलिस कमिश्नर पद से तबादले के बाद परमबीर सिंह ने सीएम उद्धव ठाकरे को एक लेटर लिखकर आरोप लगाया था कि देशमुख ने पुलिस अधिकारी सचिन वझे को 100 करोड़ रुपये वसूली का लक्ष्य दिया था, परमबीर सिंह की ओर से लगाये गये आरोप के बाद महाराष्ट्र की राजनीति गर्म हो गयी थी। विपक्षी दलों की ओर से अनिल देशमुख से इस्तीफे की मांग की जाने लगी थी। बीजेपी लगातार इस मुद्दे को उठा रही थी, पार्टी की ओर से कई जगहों पर इसे लेकर प्रदर्शन भी किया गया था, हालांकि शुरुआती दिनों में एनसीपी की ओर से कहा गया था, कि इस्तीफा देने का कोई सवाल ही नहीं उठता।

Advertisement

कोर्ट ने परमबीर को लगायी थी फटकार
इससे पहले कोर्ट ने मुंबई पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह को फटकार लगाई थी, कोर्ट ने उनसे कहा था कि आप जैसा सीनियर पुलिस अधिकारी भी तय कानूनी प्रक्रिया का पालन क्यों नहीं कर रहा है, कोर्ट ने कहा था कि जब तक पुलिस में कोई शिकायत दर्ज नहीं होती, तब तक सीबीआई जांच का आदेश कैसे दिया जा सकता है।