बाहुबली शहाबुद्दीन की मौत पर सस्पेंस, तिहाड़ के हवाले से आई ऐसी खबर

आज सुबह से ही बाहुबली शहाबुद्दीन के निधन की खबरें आ रही हैं, लेकिन तिहाड़ जेल प्रशासन का तो कुछ और ही कहना है ।

New Delhi, May 01: बिहार के चर्चित बाहुबली और सीवान लोकसभा सीट से सांसद रह चुके मोहम्मद शहाबुद्दीन की कोरोना संक्रमण से निधन की खबरों के बीच तिहाड़ जेल प्रशासन का बयान आया है । प्रशासन की ओर से सोशल मीडिया पर चल रही खबरों को जेल प्रशासन की ओर से अफवाह बताया गया है । जेल प्रशासन की ओर से कहा गया है कि बाहुबली पूर्व सांसद की हालत गंभीर है, उसका इलाज दिल्‍ली के दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल में चल रहा है ।

Advertisement

खबरों का खंडन
गौरतलब है कि आज सुबह से ही सोशल मीडिया में बिहार के चर्चित बाहुबली नेता की कोरोना की वजह से मौत की खबरें आ रही थीं, जिसके बाद मीडिया में भी कई ने इस खबर को प्रमुखता से लिया लेकिन तिहाड़ जेल प्रशासन की ओर से इन खबरों का खंडन किया गया है । आपको बता दें हत्या के मामले में तिहाड़ जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहे शहाबुद्दीन को पिछले महीने 21 अप्रैल को अस्पताल में भर्ती किया गया था ।

Advertisement

हालत गंभीर
बताया गया है कि कोरोना संक्रमण के बाद से उसकी हालत गंभीर बनी हुई है । शहाबुद्दीन के खिलाफ तीन दर्जन से अधिक आपराधिक मामले चल रहे हैं, तिहाड़ जेल से पहले वो बिहार के भागलपुर और सीवान की जेल में भी लंबे समय तक सजा काट चुका है । साल 2018 में उसे जमानत मिल गई थी, लेकिन लेकिन जमानत रद्द होने के कारण उसे वापस जेल जाना पड़ा ।

Advertisement

फरवरी 2018 से तिहाड़ में है कैद
15 फरवरी 2018 को सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व राजद सांसद को सीवान से तिहाड़ जेल लाने का आदेश दिया था । आपको बता दें कोरोना संक्रमण की जद जेल के कई कैदी आ रहे हैं । शहाबुद्दीन, को लालू प्रसाद यादव का करीबी माना जाता रहा है, उसेके कोरोना संक्रमित होने के बारे में तिहाड़ जेल प्रशासन ने बताया था कि उसकी हालत अभी स्थिर है । डॉक्टर शाबुद्दीन की सेहत निगरानी कर रहे हैं । आपको बता दें, देशभर में कोरोना टीकाकरण शुरू होने के बाद तिहाड़ जेल में भी कैदियों को कोरोना वैक्सीन लगाए जाने की कवायद शुरू हो चुकी है, लेकिन बढ़ते संक्रमण की जद में अब तक कई कैदी आ चुके हैं ।