कोई MBA तो कोई लॉ ग्रेजुएट, जानिये कितनी पढी-लिखी है यूपी की टॉप महिला नेता

प्रियंका गांधी वाड्रा ने स्कूलिंग दिल्ली के मॉडर्न स्कूल से की, उसके बाद डीयू के जीसस एंड मैरी कॉलेज से साइकोलॉजी में ग्रेजुशन किया, इसके अलावा प्रियंका ने बुद्धिस्ट स्ट़डीज में एमए भी किया है।

New Delhi, Dec 25 : प्रियंका गांधी कांग्रेस पार्टी के लिये यूपी में जमीन तलाशने में लगी हुई है, वो फिर से कांग्रेस की जड़े जमाने की कोशिश कर रही है, प्रियंका ने स्कूलिंग दिल्ली के मॉडर्न स्कूल से की, उसके बाद डीयू के जीसस एंड मैरी कॉलेज से साइकोलॉजी में ग्रेजुशन किया, इसके अलावा प्रियंका ने बुद्धिस्ट स्ट़डीज में एमए भी किया है।

Advertisement

डिंपल यादव
सपा नेता और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव ने अपनी शुरुआती पढाई लखनऊ के आर्मी स्कूल से की है, dimple yadav उसके बाद उन्होने 1998 में लखनऊ यूनिवर्सिटी से बीकॉम किया।

Advertisement

मायावती
बसपा सुप्रीमो मायावती यूपी की 4 बार मुख्यमंत्री रही हैं, मायावती ने दिल्ली के कालिंदी कॉलेज से ग्रेजुएशन किया है, mayawati (1) उसके बाद उन्होने बीएड और एलएलबी की डिग्री भी ली है।

Advertisement

अनुप्रिया पटेल
मिर्जापुर से सांसद और मोदी सरकार में मंत्री अनुप्रिया पटेल ने दिल्ली विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन किया है, Anupriya Patel फिर उन्होने कानपुर के सीएसजेएम यूनिवर्सिटी से एमबीए किया है। अनुप्रिया पिछड़ों के नेता सोनेलाल पटेल की बेटी है।

अदिति सिंह
अदिति सिंह रायबरेली सदर से विधायक हैं, वो दिग्गज नेता अखिलेश सिंह की बेटी है, Aditi-Singh-Raebareily-1 (1) अदिति ने अमेरिका की ड्यूक यूनिवर्सिटी से एमबीए किया है।

Tags :