जायरा पर सिंघवी का ट्वीट ‘हलाला जायज तो एक्टिंग क्‍यों नहीं’, भाजपा समर्थकों ने कर दिया ट्रोल

‘अगर जायरा वसीम के इस तर्क को उदारतापूर्वक अपना लिया जाता है तो भारत के गौरव जो आमिर खान, शाहरुख खान, सलमान खान, एआर रहमान, जावेद अख्तर जैसे और कई अन्य लोग हैं उनका क्या ।’

New Delhi, Jul 03 : बॉलीवुड एक्‍ट्रेस जायरा वसीम के बॉलीवुड छोड़ने की खबर अब सोशल मीडिया वॉर में तब्‍दील होती जा रही है । रविवार 30 जून को जायरा तो पोस्‍ट कर अपने धर्म, ईमान में वापस लौट गईं, सुकून भी मिल ही गया होगा शायद, लेकिन जायरा ने एक नई बहस शुरू कर दी है । बॉलीवुड से लेकर समाज के दूसरे तबकों के लोग सामने आकर जायरा के इस कदम की या तो सराहना कर रहे हैं या इसे धर्म के सामने घुटने टेकने वाला बताकर उनको लेकर नफरत उगल रहे हैं । बहरहाल, जायरा को लेकर ताजा ट्वीट कांग्रेस प्रवकता की ओर से आया है । हालांकि ये ट्वीट कर सिंघवी खुद ही सवालों के घेरे में आ गए हैं ।

Advertisement

अभिषेक मनु सिंघवी का ट्वीट
जायरा वसीम के धर्म के लिए बॉलीवुड छोड़ने पर कांग्रेस के सीनियर नेता और जाने माने वकीलअभिषेक मनु सिंघवी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है । उन्होंने ट्वीट कर लिखा है – किसी धर्म में हलाला जायज और एक्टिंग हराम कैसे हो सकता है । इसके साथ ही उन्‍होने जायरा वसीम को हैशटैग किया है । साफ है, सिंघवी ना सिफ र्जायरा के निर्णय की आलोचना कर रहे हैं बल्कि मुस्लिम समाज की रुढ़िवादी सोच पर भी हमला कर रहे हैं ।

Advertisement

ट्वीट पर यूजर्स के सवाल
हालांकि सिंघवी का ये सवाल उन्‍हीं पर भारी पड़ गया । कांग्रेस पार्टी से होने के कारण अभिषेक मनु सिंघवी को अब सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जा रहा है ।   कई ट्विटर यूजर्स ने उनसे पूछा है कि क्या वह कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल होने जा रहे हैं । ऐसा इसलिए भी क्‍योंकि सिंघवी ने इस ट्वीट के अलावा कुछ और ट्वीट भी किए हैं जिसमें उन्‍होने कांग्रेस पार्टी की घोषित नीति के खिलाफ बातें की हैं ।

Advertisement

सिंघवी के जायरा पर सवाल
अभिषेक मनु सिंघवी ने एक अन्य ट्वीट में लिखा है – अगर जायरा वसीम के इस तर्क को उदारतापूर्वक अपना लिया जाता है तो भारत के गौरव जो आमिर खान, शाहरुख खान, सलमान खान, एआर रहमान, जावेज अख्तर जैसे और कई अन्य लोग हैं उनका क्या । हालांकि सिंघवी ने बीते दिनों दिल्‍ली के एक इलाके में मंदिर पर हुए हमले को लेकर सरकार पर भी निशाना साधा । उन्‍होने पूछा सरकार से कि क्‍या उन्‍हें बहुमत के अधिकारों की फिक्र नहीं है । आपको बता दें जायरा वसीम को लेकर बुद्धिजीवियों में नई जंग छिड़ गई है, जायरा ने ये कहकर बॉलीवुड से संन्‍यास ले लिया कि ये क्षेत्र उन्‍हें उनके धर्म और ईमान से दूर कर रहा है ।

Advertisement