वीर सावरकर के साथ रिश्ते को लेकर लता मंगेशकर का बड़ा खुलासा, विरोधियों का मुंह बंद किया

सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर ने गुरुवार को एक ट्वीट कर वीर सारवकर से अपने रिश्‍तों को लेकर बड़ा खुलासा किया । लता ने इससे पहले उनका विरोध कर रहे लोगों को नादान कहा था ।

New Delhi, Sep 20 : देश में इन दिनों सावरकर को लेकर चर्चा है, विरोधी जहां अनर्गल बातें करने में पीछे नहीं वहीं वो लोग भी खुलकर सामने आ रहे हैं जो सावरकर को प्रेरणा मानते हैं और करीब से जानते हैं । भारत रत्न और सुर सम्राज्ञी लता मंगेशकर ने गुरुवार को ट्वीट कर कुछ ऐसी ही बातें कहीं हैं । लता ने कहा कि सावरकर से उनके घनिष्ठ रिश्ते हैं। लता दीदी का यह ट्वीट ऐसे समय में आया है जब देश में सावरकर को लेकर सियासी घमासान जारी है ।

Advertisement

लता मंगेशकर का ट्वीट
वीर सावरकर की बुराई कर रहे लोगों को लता ने पहले नादान बताया था, अब उन्‍होने ट्वीट करलिखा है – ‘वीर सावरकर जी और हमारे परिवार के बहुत घनिष्ठ संबंध थे, उन्होंने मेरे पिता जी की नाटक कंपनी के लिए नाटक संन्यस्त खड्ग भी लिखा था।’ लता दीदी ने बताया कि इस नाटक का पहला इस्तेमाल 18 सितंबर 1931 को हुआ था। ट्वीट के साथ लता दीदी ने नाटक का एक गीत भी पोस्ट किया।

Advertisement

Advertisement

सावरकर जयंती पर बोलीं थीं लता
लता मंगेशकर ने 28 मई को सावरकर की जयंती के मौके पर ट्वीट किया था, उन्‍होने कहा था कि जो लोग सावरकर जी के विरोध में बोल रहे हैं वे नहीं जानते कि सावरकर जी कितने बड़े देशभक्त और स्वाभिमानी थे। दरअसल मुंबई की एक अदालत ने वीर सावरकर को कथित तौर पर राष्ट्रद्रोही कहने पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और पार्टी के खिलाफ मानहानि की शिकायत की जांच के आदेश दिए हैं। इस संबंध में भोइवाड़ा अदालत में सावरकर के पोते रंजीत सावरकर ने शिकायत दर्ज कराई है।

Advertisement

उद्धव ठाकरे ने की भारत रत्‍न की मांग
वहीं वीर सावरकर को लेकर हाल ही में शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि अगर वीर सावरकर आजादी के समय देश के प्रधानमंत्री बनते पाकिस्तान कभी नहीं बनता। ठाकरे ने वीर सावरकर के लिए मरणोपरांत भारत रत्न की अपनी मांग को भी दोहराया।