अहमदाबाद: कोरोना हॉस्पिटल में आग, 8 मरीजों की दर्दनाक मौत, PM मोदी ने की इतने मुआवजे की घोषणा

अहमदाबाद में आज सुबह एक बड़ा हादसा हो गया, कोरोना अस्‍पताल में आग लगने के कारण 8 मरीजों की मौत हो गई, पूरी खबर आगे पढ़ें ।

New Delhi, Aug 06: गुजरात के अहमदाबाद के नवरंगपुरा के श्रेय अस्‍पताल में गुरुवार तड़के एक कोरोना डेडिकेटेड अस्‍पताल में आग लग गई, अचानक लगी इस आग की चपेट में अस्‍पताल के कई मरीज आ गए हैं । शुरुआती जानकारी के अनुसार इस आग की घटना में करीब 8 मरीजों की दर्दनाक मौत हो गई है । अस्‍पताल से करीब 35 मरीजों को दूसरे अस्‍पतालों में शिफ्ट किया गया है । आग की चपेट में अस्‍पताल की आईसीयू यूनिट आई, अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है ।

Advertisement

पीएम मोदी ने जताया दुख, किया मुआवजे का ऐलान
कोरोना अस्‍पताल में हुई आगजनी की इस घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है । इसके साथ ही मुआवजे का भी ऐलान किया गया है, प्रधानमंत्री की ओर से मरने वाले लोगों के परिवारों को 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये बतौर मुआवजा दिया जाएगा । यह मुआवजा प्रधानमंत्री राष्‍ट्रीय राहत कोष से दिया जाएगा । आपको बता दें आगजनी की ये घटना सुबह सवेरे सवा 3 बजे के आसपास हुई ।

Advertisement

आग पर पाया गया काबू
हालांकि अस्‍पताल में आग की खबर लगते ही अफरा तफरी मच गई, दमकाल विभाग को सूचित किया । दमकल विभाग की टीमों ने अगले एक ही घंटे में आग पर काबू पा लिया । करीब 4:30 बजे के आसपास आग पर काबू पा लिया गया था । हालांकि अस्‍पताल से सुबह तक धुआं उठता रहा । एहतियातन अस्‍पताल के दूसरे मरीजों को अन्‍य अस्‍पताल में शिफ्ट करा दिया गया है ।

Advertisement

पीएम मोदी का ट्वीट
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आग की इस घटना पर दुख जताते हुए ट्वीट किया – ‘अहमदाबाद के अस्पताल में आग लगने से दुखी हूं. पीडि़त परिवारों के प्रति संवेदना व्‍यक्‍त करता हूं. घायल जल्द ठीक होंगे. स्थिति को लेकर सीएम और मेयर से बात की है. घटन से प्रभावित लोगों को प्रशासन हर संभव सहायता प्रदान कर रहा है।’

Advertisement