2019 में पूरे देश पर होगा BJP का कब्‍जा, मोदी का फिर लहराएगा परचम, Ready है प्‍लान !

भारतीय जनता पार्टी ने 2019 के लोकसभा चुनाव की तैयारियां अभी से शुरु कर दी हैं। पूरे देश में मोदी और BJP का परचम लहराने के लिए प्‍लान तैयार है।

Advertisement

देश में इस वक्‍त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह को सबसे बड़ा सियासी रणनीतिकार माना जा रहा है। दोनों की जोड़ी हर चुनाव में अपना रंग दिखा रही है। 2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर भी अमित शाह ने अभी से अपनी प्‍लानिंग शुुरु कर दी है। शाह की नजर विधानसभा चुनावों के साथ-साथ लोकसभा चुनाव पर भी है। अमित शाह पूरे देश में BJP का परचम लहराना चाहते हैं। वैसे शायद ही अब देश का कोई राज्य हो जहां पर भारतीय जनता पार्टी ने अपनी मौजूदगी दर्ज ना कराई हो। कमाल तो इस बात का है जहां आज तक BJP सत्‍ता में नहीं आई अब वहां पर भी या तो राज कर रही है या फिर उसने चुनावों में अपनी अच्‍छी बढ़त दर्ज करा दी है। जो दूसरे दलों के लिए खतरे की घंटी है।

Advertisement

वैसे भी अगर देखा जाए तो इस वक्‍त आधे से ज्‍यादा हिंदुस्‍तान में BJP का कब्‍जा है। हिंदुस्‍तान के कई हिस्‍सों में भगवा पताका लहराया जा रहा है। कुछ हिस्‍से जो बचे हुए हैं वहां की क्षेत्रीय पार्टियों को BJP ने एनडीए में मिलाना शुरु कर दिया है। बिहार में नीतीश कुमार एनडीए में शामिल ही हो चुके हैं। अमित शाह की नजर अब दक्षिण भारत पर है। तमिलनाडु की AIADMK को BJP जल्‍द ही एनडीए में शामिल करा सकती है। इसका असर ना सिर्फ 2019 के लोकसभा चुनावों में देखने को मिलेगा। बल्कि इसका फायदा बीजेपी को उपराष्‍ट्रपति के चुनाव में भी मिलेगा। माना जा रहा है क‍ि बीजेपी ने पार्टी स्‍तर पर कमजोर देश के साउथ के हिस्‍से को मजबूत करने के लिए AIADMK को अपने साथ मिलाने का फैसला किया है।

Advertisement

हालांकि इस गठबंधन को लेकर दोनों ही पार्टी के नेताओं के बीच बातचीत चल रही है। जल्‍द ही परिणाम सबके सामने होंगे। BJP के लिए आंध्र प्रदेश और तेलंगाना दोनों ही सेट हैं। कर्नाटक में भी कांग्रेस की स्थिति बहुत खराब है। केरल में जिस तरह से भारतीय जनता पार्टी आगे बढ़ रही है। उम्‍मीद की जा सकती है कि यहां पर आने वाले दिनों में कमाल देखने को मिलेगा। उधर, पश्चिम बंगाल में भी सियासी घमासान मची हुई है। ममता बनर्जी पर सांप्रदायिक राजनीति के आरोप लग रहे हैं। दार्जिलिंग में जो कुछ हुआ और हो रहा है उससे भी पश्चिम बंगाल की जनता काफी नाराज है। BJP इस मौका का पूरा फायदा उठाने के मूड में है। यानी जिन राज्‍यों में भारतीय जनता पार्टी का दबदबा नहीं है अमित शाह का फोकस वहीं हैं।

पार्टी का मकसद साफ है कि साल 2019 के लोकसभा चुनाव में पूरे हिंदुस्‍तान में बीजेपी और उसके सहयोगी दलों का परचम लहराए। वैसे भी मोदी के खिलाफ एकजुट हुए विपक्ष की एकता में भी दरार पड़ चुकी है। नीतीश कुमार पहले से ही विपक्ष को बड़ा झटका दे चुके हैं। राजनीति के जानकारों का कहना है कि बाकी विपक्ष में जो नेता बचे हुए हैं वो पहले से ही काफी महात्‍वाकांक्षी हैं। चाहें वो ममता बनर्जी हों, मायावती हों। या फिर लेफ्ट के नेता हों। कांग्रेस की अपनी महात्‍वाकांक्षाएं हैं तो क्षेत्रीय दलों की अपनी। ऐसे में माना जा रहा है कि बीजेपी अपनी तय रणनीति के साथ ही सबकुछ प्‍लान कर रही है और उसी के हिसाब से काम भी कर रही है। ताकि पूरे देश में BJP का दबदबा हो और कांग्रेस का सफाया।

Tags :