हिंदुस्तान में ‘आतंक वाया बांग्लादेश’, ATS की गिरफ्त में आतंकी ‘अब्दुल्ला अल मामून’!

हिंदुस्तान के सामने अब बड़ा खतरा मंडरा रहा है। हाल ही में यूपी ATS ने बांग्लादेशी आतंकी अब्दुल्ला अल मामून को गिरफ्तार किया है। कई राज पर्दाफाश हुए हैं।

New Delhi, Aug 06 : हिंदुस्तान को आतंकी बार बार निशाना बना रहे हैं। आतंकी पाकिस्तान, नेपाल और बांग्लादेश के रास्ते भारत में दाखिल हो रहे हैं। बार बार ऐसी हरकतों का खुलासा होता रहा है। इस बीच उत्तर प्रदेश से आतंकवादी रोधी दस्ते को एक बड़ी सफलता मिली है। इस आतंकी का नाम है अब्दुल्ला अल मामून। अब्दुल्ला के बारे में जानने से पहले ये जरूर जान लीजिए कि अब भारत में आतंकी बांग्लादेश के रास्ते से दाखिल हो रहे हैं। इससे पहले एक खबर देश की सुरक्षा एजेंसियों ने दी थी कि बांग्लादेश में आतंकी संगठनों को संचालित किया जा रहा है। उन्हीं आतंकी संगठनों में से सबसे खूंखार संगठन कहा जाने वाले संगठन का मेंबर है अब्दुल्ला अल मामून।

Advertisement

अब्दुल्ला को उत्तर प्रदेश एटीएस ने गिरफ्तार किया और उससे कई राज का पर्दाफाश किया है। संदिग्ध आतंकी अब्दुल्ला अल मामून को उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर से गिरफ्तार किया गया है। एटीएस के आईजी असीम अरण ने मीडिया को इस बारे में जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि ATS ने अब्दुल्ला अल मामून को मुजफ्फरनगर के कुटेसरा गांव से गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ में ATS को जानकारी मिली है कि मामून बांग्लादेश के आतंकी संगठन ‘अन्सारल्ला बांग्ला टीम’ से तालुक्क रखता है। इस खतरनाक आतंकी संगठन के बारे में जानेंगे तो आपके होश उड़ जाएंगे।

Advertisement

बताया जाता है कि ‘अन्सारल्ला बांग्ला टीम’ ऐसा आतंकी संगठन है जो ओसामा बिन लादेन के अलकायदा से प्रेरित होकर तैयार किया गया है। ATS के आईजी का कहना है कि अब्दुल्ला बांग्लादेश के मोमिन शाही जिले के हुसनपुर गांव का रहने वाला है। वो पिछले एक महीने से मुजफ्फरनगर के कुटेसरा में रह रहा था। एसके साथ ही एटीएस का कहना है कि इससे पहले अब्दुल्ला सहारनपुर के अम्बेहटा में रह रहा था। ये वो ही जगह से जहां मामून ने अपने फर्जी दस्तावेज तैयार किए थे। यहीं मामून ने अपना फर्जी पासपोर्ट भी बनवाया था। ATS को मामून के कब्जे से फर्जी पासपोर्ट, फर्जी आधार कार्ड, चार फर्जी मुहरें और 13 आइडेंटिटी कार्ड मिले हैं।

Advertisement

मामून ने एटीएस के सामने कई खुलासे किए हैं। इनमें से पहला खुलासा ये है कि वो बांग्लादेश में रहने वाले एक आंतकी फैजान की मदद कर रहा था। वो फर्जी पहचान पत्र तैयार कर बांग्लादेशी आतंकियों को भारत में भेजने की तैयारी कर रहा था। फिलहाल अब यूपी एटीएस को फैजान की तलाश है। बताया जा रहा है कि इस मामले में तीन और लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया गया है। इस खबर से एक बात तो साफ होती है कि आतंकियों के निशाने पर उत्तर प्रदेश है। इससे पहले यूपी से ही आईएस के लिए काम करने वाले लोगों की भी पहचान हुई थी। हिंदुस्तान के लिए इस वक्त सबसे बड़ा खतरा ऐसे ही आतंकियों से है।

Read Also : काले धन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बहुत बड़ी जीत, ये ‘जुमला’ नहीं है बॉस !