ये क्या हो रहा है …CM योगी के राज में, मैंने कल ही तो ‘योगराज’ की प्रशंसा की थी और आज ये सब हुआ !

मैंने अखिलेश के गुंडाराज के ख़िलाफ़ FB पर क्या लिख दिया कि उनका एक गुर्गा MLC मेरी जान लेने पर उतारू हो गया है ……. 

New Delhi, Aug 20 : सपा के एक आपराधिक पृष्ठभूमि के दबंग MLC संतोष यादव उर्फ़ सन्नी ने मुझे आज फ़ोन पर ‘जान’ से मारने की धमकी दी …. गोमतीनगर थाने में उनके विरुद्ध FIR दर्ज करा दी गयी है। नाराज़गी का कारण था मेरे द्वारा अखिलेश यादव की हाल की गिरफ़्तारी पर facebook पर लिखे गए, मेरे पिछले दो पोस्ट। आज दोपहर संतोष यादव ने अपने मोबाइल नम्बर 8360279970 से मुझे जान से मारने की धमकी देते हुए कहा कि ….

Advertisement

” तेरी हिम्मत कैसे हुई कि तूने अखिलेश यादव व ‘जाति विशेष’ के विरुद्ध अपनी FaceBook पर जो टिपण्णी की है, तू मादरजोद ‘योगी’ और RSS का चमचा है, तूने और अमिताभ ठाकुर ने हमें चुनाव भी हरवा दिया | तू भूल गया कि तेरे ऊपर बीजेपी/RSS वालों ने ही हमला कराया था | तुझे इसका खामियाजा अपनी जान से हाथ धोकर चुकाना होगा, क्या तूने मेरा नाम नहीं सुना है”। फिर उसने मुझे ‘माँ-बहन’ की गाली का SMS भी भेजा। ……मुझे लगता है कि अब इस प्रदेश में जनहित के मुद्दे उठाना भी दूभर हो गया है। अपराधियों के होसले इतने बुलंद है कि कुछ न पूछो ….ख़ासकर लखनऊ में अपराधों की बाढ़ सी आयी है क्योंकि ‘नेताओं’ के दबाव में लखनऊ पुलिस अपराधियों/बांछित अभियुक्तों पर हाथ डालने से डरती है।

Advertisement

१ जून, २०१७ को भी मेरे घर पर हुए हमले के अपराधी आज तक नहीं पकड़े गए क्योंकि वे भी ‘यादव’ परिवार के संरक्षण प्राप्त थे। इसलिए संतोष यादव जैसे दबंगों की भी हिम्मत और बढ़ गयी। यह MLC यहाँ तक कि योगी जी को भी गंदी-२ गालीयाँ दे रहा था, जैसे कि उसे योगी जी का कोई भय ही न हो। इस गुर्गे ने अपनी FB पोस्ट पर CM योगी को चुनौती देते हुए एक पोस्ट लगायी है।

Advertisement

मैंने गोमतीनगर थाने में ६.०० बजे इस घटना की तहरीर दिया था लेकिन ‘लखनऊ पुलिस’ पर अखिलेश यादव के दबाव के कारण ५ घंटे बाद FIR दर्ज हो पायी……. अखिलेश यादव ने अपने गुर्गे MLC को बचाने के लिए लखनऊ पुलिस पर ‘दबाब’ बनाया हुआ है….. लगता है कि आज भी लखनऊ पुलिस की वफ़ादारी CM योगी के मुक़ाबले ‘अखिलेश यादव’ के साथ ज़्यादा है …. कहीं SSP दीपक कुमार लखनऊ से असफलता का कलंक लेकर न जाए….. मेरा विश्वास टूट रहा है।
मेरा योगी सरकार पर भरोसा रहा है … क्या करें, अब न निगले बन रहा है और न उगलते।
अब आप ही बताओ ! मैं अपने विश्वास को इस सरकार पर कैसे क़ायम रख पाऊँ ? क्या अब गुंडों के डर से उत्तर प्रदेश छोड़ दिया जाए ?
( सूर्य प्रताप सिंह की फेसबुक वॉल से साभार, ये लेखक के निजी विचार हैं )