नकारेपन की सजा केवल बीएचयू ही नहीं वाराणसी भी भुगत रहा है !

मोदी जी ने तो योगी जी से कार्रवाई के लिए कह दिया मगर क्या यूपी के सीएम के पास बीएचयू के वीसी को बर्खास्त करने का पावर है ?

New Delhi, Sep 27 : प्रधानमंत्री जी ने बीएचयू में बर्बरता पर यूपी के मुख्य मंत्री से दोषियों के खिलाफ अविलम्ब सख्त काररवाई करने का निर्देश दिया है. मगर मोदी जी, असली अपराधी तो महामना के शिक्षा मंदिर में बैठा मुख्य महंत है जो मासूम बच्चियों की वेदना सुनने और उसका निराकरण करने की बजाय चैन की नींद सोता रहा और उनकी साजिश सफल हो गयी जो जेएनयू, हैदराबाद और जादवपुर के शिक्षा शंकुल में गंदगी का खेल चुके हैं.

Advertisement

क्यों लाठी चार्ज हुआ उन बच्चियों पर ? प्रधानमंत्री के आगमन के मद्दे नजर तैयारियों के सिलसिले में नगर में मौजूद भाजपा के वरिष्ठ नेताओं, BHUमंत्री गणों ने पहल करते हुए छात्राओं के प्रतिनिधिमंडल को प्रधानमंत्री जी से मिलवाने का कोई प्रयास क्यों नहीं किया ? इस नकारेपन की सजा केवल बीएचयू ही नहीं नगर भी भुगत रहा है. शिक्षा सत्र बाधित कर दिया गया. अभिभावकों की चिंता को कोई देखने-समझने वाला नहीं ?

Advertisement

मोदी जी ने तो योगी जी से काररवाई के लिए कह दिया मगर क्या यूपी के सीएम के पास वीसी को बर्खास्त करने का पावर है ? पहल केंद्र को करनी है यह विश्वविद्यालय केंद्र के अधीन है.
मामले को मोड़ने की कुचेष्टा मत कीजिए. BHU Campusये छात्र – छात्राएं वामपंथी या माओवादी नहीं मोदी के अनन्य समर्थक रहे हैं और जिन्हें दूसरे पाले में धकेलने का कुकृत्य कौन कर रहा है, इसकी भी जांच होनी चाहिए.

Advertisement

पैट्रोल बम कौन लाया, किसने तूल दिया, सब जानते हैं पर सबसे बड़ा सवाल तो यह है कि उनको लाने क्यों दिया गया, क्यों इसकी नौबत आयी ? प्रधानमंत्री पद के एक दावेदार और नगर के पूर्व सांसद के बयान बहुत कुछ बयां कर देते हैं. लेकिन क्या इसके लिए बीएचयू प्रशासन और नगर भाजपा को जिम्मेदारी नहीं ओढ़नी होगी और क्या खुद के गिरेबां में झांकने का कष्ट दोनो करेंगे ? हमें शिद्दत से इसका इंतजार रहेगा.

(वरिष्ठ पत्रकार पद्मपति शर्मा के फेसबुक वॉल से साभार, ये लेखक के निजी विचार हैं)