उमर अब्दुल्ला को ऐसी हरकतें शोभा देती हैं ? सीएम रहे हो यार !

उमर अब्दुल्ला किस बात का विरोध जताना चाहते हैं ? कश्मीर में कोई अच्छा म्यूजिकल कंसर्ट हो रहा है तो उन्हें परेशानी किस बात की हो रही है ? जानिए

New Delhi, Oct 08 : उमर अब्दुल्ला, जो आम तौर पर केंद्र सरकार के धुर विरोधियों में से एक कहे जाते हैं। केंद्र सरकार ने कुछ नया काम किया नहीं कि उमर की आवाज बुलंद हो जाती है, विरोध में। पक्ष की बात तो काफी दूर की है। लेकिन इस बीच जो हुआ है, वो बड़ा हैरान करता है। जम्मू-कश्मीर के सीएम रह चुके उमर को आज भी वायरल खबरों की दुनिया से बेहद लगाव सा है। तभी तो वो  वायरल फोटो और वायरल खबरों के जरिए मोदी सरकार पर निशाना साधने में नंबर एक हैं। अब जरा कश्मीर की बात कर लेते हैं। कश्मीर की वादियों में प्यार बहे, यहां अमन एक बार फिर से कायम हो, इसके लिए भारत सरकार और भारतीय सेना लगातार काम कर रहे हैं।

Advertisement

लेकिन कुछ लोगों को ये बात बिल्कुल भी पसंद नहीं आ रही। आप जानते हैं कि संगीत एक ऐसा माध्यम है, जो दो दिलों को आपस में जोड़ता है। लेकिन ये संगीत शायद उमर को पसंद नहीं आता। इस वजह से ही तो कशअमीर में हुए एक कंसर्ट पर उन्होंने निशाना साधा है। कश्मीर में अदनान सामी ने द्वारा एक म्यूजिकल कंसर्ट कराया गया। लोगों के दिलों को संगीत से जोड़ने और घाटी में शांति कायम करने के मकसद से केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार के द्वारा ये कंसर्ट करवाया गया था। लेकिन उमर को ये बात हजम ना हुई। उन्होंने कुछ खाली कुर्सियों की तस्वीरें उठाई और ट्विटर पर पोस्ट कर दी, ये खाली कुर्सियां उस वक्त की हैं, जब आयोजन के लिए ये कुर्सियां लगाई जा रही थीं।

Advertisement

‘रिद्म इन पैराडाइस’ यानी स्वर्ग में सुर नाम का ये प्रोग्राम करवाया गया था। ये कॉन्सर्ट केंद्रीय गृह मंत्रालय और जम्मू-कश्मीर सरकार की तरफ से प्रोमोट किया गया था। बस उमर को तो बहाना मिल गया निशाना साधने का। इस  प्रोग्राम का मकसद घाटी में टूरिज्म को प्रमोट करना था। इस बीच उमर गनी और इनायत जहांगीर की तरफ से इस समारोह में खाली कुर्सियों की फोटो डाली गई। उमर ने कुछ देखा और ना ही जाना और सीधे इन तस्वीरों को रिट्वीट कर दिया। इसके साथ ही उन्होंने लिखा कि “उम्मीद है कि अब लोगों ने उन सीटों को भर दिया गया होगा। ये म्यूजिक की एक शाम उन्हें शांति की ओर ले जा सकती थी।”

Advertisement

इसके बाद तुरंत अदनान सामी का जवाब आ गया। अदनान ने कहा कि उमर भाई आपको निराश नहीं होना चाहिए। अदनान ने लिखा कि “भाई आप पूर्व मुख्यमंत्री हैं, आपको एक म्यूजिक कॉन्सर्ट से इस तरह मायूस नहीं होना चाहिए। इसके बाद अदनान ने लिखा कि ‘’आपके सूत्र अच्छे नहीं हैं, जिन्होंने आपको झूठी खबर दी है।’’ इसके बाद अदनान ने वो तस्वीरें डालीं, जिनमें अच्छी खासी भीड़ दिख रही थी। सवाल ये है कि कश्मीर को अगर आगे बढ़ाने की बात हो रही है, तो उमर अब्दुल्ला का इस तरह सोशल मीडिया पर उग्र होना, उन्हें शोभा देता है ? सवाल तो और भी हैं लेकिन पहले उमर इस बात का ही जवाब दे दें।