कौन बनेगा करोड़पति का बीजेपी कनेक्शन, बिग बी के बर्थडे पर नया शिगूफा !

बिग बी के बर्थडे पर नया शिगूफा छोड़ है सोशल मीडिया पर, कहा जा रहा है कि अमिताभ बच्चन कौन बनेगा करोड़पति के जरिए बीजेपी और मोदी का प्रचार कर रहे हैं।

New Delhi, Oct 11: सदी के महानायक का जन्मदिन है आज, हर तरफ से बधाईयां मिल रही हैं उनको, अमिताभ बच्चन ऐसी शख्सियत हैं जिनके साथ नाम जोड़कर कोई भी गौरव महसूस करता है। देश के बड़े लोगों में वो शुमार होते हैं। जन्मदििन के मौके पर उनकी लंबी उम्र की कामना की जा रही है। इसी के साथ बेवजह का विवाद भी सोशल मीडिया पर खड़ा करनेे की कोशिश की जा रही है। कई वेबसाइटों में ये खबर चल रही है कि बिग बी बीजेपी के प्रति कुछ ज्यादा ही नरम हैं, वो बीजेपी का प्रचार अपने शो कौन बनेगा करोड़पति के जरिए कर रहे हैं। जी हां ये खबर आपको सोशल मीडिया पर आराम से मिल जाएगी। सवाल ये है कि इस खबर का आधार क्या है।

Advertisement

कौन बनेगा करोड़पति टेलीविजन के लोकप्रिय शो में से एक है। इस मेें प्रतियोगियों से सवाल पूछे जाते हैं और सही जवाब देने पर उनको पैसे मिलते हैं। हिंदुस्तानियों के लिए केबीसी एक मंच है जहां से वो अपने सपनों को साकार कर सकते हैं। इसी शो में पूछे जाने वाले सवालों को आधार बना कर ये कहा जा रहा है कि अमिताभ बच्चन बीजेपी और मोदी का प्रचार कर रहे हैं। पहले आपको कुछ सवाल बताते हैं जो इस शो के दौरान पूछे गए हैं। जैसे शौचालयों के लिए सरकार के कैंपेन का नाम क्या है, बीजेपी के पहले औपचारिक अध्यक्ष कौन थे। किस मंत्री ने आखिरी बार रेल बजट पेश किया था। किस मुख्यमंत्री के नाम का अर्थ पृथ्वी होता है। किस प्रदेश के मुख्यमंत्री को प्यार से मामा कहा

Advertisement

इसके अलावा भी कई सवाल हैं जो बीजेपी या फिर केंद्र सरकार से जुड़े हुए हैं। अब इन सवालों को आधार बना कर ये आरोप लगाया जा रहा है कि केबीसी बीजेपी का मुखपत्र बन कर मोदी का प्रचार कर रहा है। दरअसल केबीसी के एक एपिसोड में एक महिला ने एक सवाल का सही जवाब दे कर 50 लाख रूपये जीते थे। उस महिला से पूछा गया था कि भारत छोड़ो के नारे को किस नेता ने ईजाद किया था। इसका सही जवाब देने के साथ ही उस महिला ने कहा कि पीएम मोदी के मन की बात कार्यक्रम मेें उसने इस नेता के बारे में सुना था। इस महिला के 50 लाख जीतने पर बीजेपी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि मोदी लोगों को प्रेरणा दे रहे हैं।

Advertisement

केबीसी पर बीजेपी का प्रचार करने का आरोप लगाना गलत है, कोई भी शो हो वो बाजार के नियमों के मुताबिक चलता है। उसे कौन स्पॉन्सर कर रहा है, उसमें क्या दिखाया जा रहा है इस बारे में बिना जानकारी के ही लोग आरोप लगाने लगते हैं। अब कौन बनेगा करोड़पति के प्रायोजकों की लिस्ट को देखें तो इनमें जियो, पतंजलि और अडानी फॉर्चून के नाम शामिल हैं। ये सभी कंपनियां और इनके मालिक मोदी के करीबी हैं तो इसका मतलब ये नहीं हुआ कि केेबीसी बीजेपी का मुखपत्र है। कई न्यूज चैनल और वेबसाइट हैं जिन पर इन्ही कंपनियों के विज्ञापन दिखाई देते हैं तो क्या वो भी बीजेपी और मोदी का प्रचार कर रहे हैं। सोशल मीडिया का यही हाल है कुछ भी सवाल खड़ा कर दो और अगर उसमें मोदी और बीजेपी का नाम है तो फिर तो वो वायरल होना ही है।