विकास पागल है या नहीं, बता रहे हैं लालू यादव , गौर फरमाइएगा

राहुल गांधी कह रहे हैं कि विकास पागल हो गया है, वहीं बीजेपी कह रही है कि राहुल बचकानी हरकतें कर रहे हैं, सुनिए लालू यादव का क्या कहना है

New Delhi, Oct 15: विकास पागल हो गया है, ये नारा इन दिनों बहुत उछल रहा है, राहुल गांधी गुजरात में अपनी हर सभा में ये सवाल लोगों से पूछते हैं कि विकास को क्या हुआ है। जनता कहती है कि विकास पागल हो गया है। ये नारा बीजेपी के लिए परेशानी का कारण बनता जा रहा है। हालांकि अमित शाह ने इसको गुजराती अस्मिता से जोड़ दिया है, जिसके बाद अब राहुल इस नारे के लगातार इस्तेमाल से परहेज कर रहे हैं। बहरहाल कांग्रेस और बीजेपी की इस जंग में देखिए कौन कूद पड़ा है, बिहार के भूतपूर्व किंग मेकर लालू प्रसाद यादव ने विकास पागल है या नहीं इस मुद्दे पर अपनी राय रखी है। उन्होंने एक ट्वीट के जरिए इस विवाद को ही खत्म कर दिया है।

Advertisement

आरजेडी अध्यक्ष लालू ने इस बहस को ही खत्म कर दिया है, उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है कि विकास पैदा ही नहीं हुआ तो वो परेगा क्या, लालू ने एक लाइन में सब हिसाब बराबर कर दिया है. उनका मानना है कि विकास पैदा ही नहीं हुआ तो वो पागल क्या होगा और मरेगा क्या। दरअसल सोशल मीडिया पर बीजेपी के खिलाफ चलाए जा रहे एक हैशटैग पर एक यूजर ने लालू से कमेंट करनने को कहा था। इस पर लालू ने ये ट्वीट कर दिया। सोशल मीडिया की ताकत को लालू भी पहचानते हैं इसलिए वो ये मौका नहीं चूके और अपने धुर विरोधी पर हमला बोल दिया। बता दें कि लालू और उनका परिवार इस समय केंद्रीय जांच एजेंसियों के रडार पर है।

Advertisement

ऐसे में लालू यादव ने काफी दिनों के बाद मोदी और बीजेपी पर हमला बोला है., पिछले काफी दिनों से वो जांच एजेंसियों के चक्कर में फंसे हुए हैं। चारा घोटालेेे का मामला रांची में चल ही रहा है। उन पर रेलवे होटल फॉर लैंड का मामला भी चल रहा है। वहीं उनके बेटे तेजस्वी यादव भी इस मामले में घिरे हुए हैं। तो बेटी मीसा भारती ईडी की जांच का सामना कर रही हैं। इस तरह से देखें तो अपनी सियासी विरासत जिसे लालू ने तैयार किया था वो उनके भ्रष्टाचार के साए के कारण परेशान दिख रही है। बिहार में हाथ से सत्ता चली गई तो लालू ने नीतीश के साथ साथ बीजेपी पर भी जोरदार हमला किया था।

Advertisement

सत्ता जाने से पहले से खिसियाए लालू यादव ने विकास के मुद्दे पर बीजेपी पर ये हमला किया है। मगर लालू एक गलती कर बैठे, वो सोशल मीडिया पर ये बात कह गए, जाहिर हैै कि लालू का इतिहास सभी को पता है, ऐसे में ट्वीटर पर लालू ही यूजर्स के लपेटे में आ गए, लोगों ने कहना शुरू कर दिया कि देखो विकास के मुद्दे पर बोल कौन रहा है। लालू जो चारा घोटाले में दोषी साबित हो चुके हैं, सजा भी काट चुके हैं, अभी भी मामला चल रहा है, वो विकास के मुद्दे पर अपनी बात कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा कि लालू जी आपने बिहार का इतना विकास किया है कि उसे याद करके आंखे भर आती हैं। आप कृपया विकास की बात न ही करें तो अच्छा रहेगा।