बीजेपी के इस वार से कांग्रेस तिलमिला गई, नितिन पटेल ने किया करारा प्रहार

गुजरात में कांग्रेस का प्रचार जोरों पर है, बीजेपी ने अब धीरे धीरे अपने पत्ते खोलने शुरू कर दिए हैं। डिप्टी सीएम नितिन पटेल के वार से तो यही लग रहा है।

New Delhi, Oct 24: गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की तैयारियां बहुत पहले से शुरू हो गई थीं, अब ये कहा जा रहा है कि कहीं कांग्रेस समय से पहले ही अपने चरम पर तो नहीं पहुंच गई है। ऐसा इसलिए क्योंकि कांग्रेस ने एक साथ कई काम कर लिए हैं। वो प्रचार कर रही है, राहुल गांधी ने गुजरात को मथ डाला है। अल्पेश ठाकोर कांग्रेस में आ गए हैं। हार्दिक पटेल भी जल्द ही कांग्रेस का दामन थाम सकते हैं। लेकिन क्या इतना काफी है गुजरात जीतने के लिए, खास तौर पर तब जब बीजेपी ने अपने पत्ते ही नहीं खोले हैं। अब धीरे धीरे बीजेपी के हमलों की दिशा साफ होती जा रही है। गुजरात के सीएम और डिप्टी सीएम ने कांग्रेस पर सिलसिलेवार हमला बोला है।

Advertisement

अभी गुजरात में चुनाव की तारीखों का एलान नहीं हुआ है।  उस से पहले ही कांग्रेस का प्रचार चरम पर पहुंचता दिख रहा है। अब बीजेपी ने धीरे धीरे कांग्रेस के प्रचार की हवा निकालनी शुरू कर दी है। गुजरात के सीएम विजय रुपाणी और डिप्टी सीएम नितिन पटेल ने कांग्रेस पर सिलसिलेवार तरीके से हमला किया है। पटेल ने कहा कि कांग्रेस चुनाव जीतने के लिए किसी भी हद तक जा सकती है। कांग्रेस हाफिज सईद जसे आतंकी तक से हाथ मिला सकती है। पटेल ने कहा कि कांग्रेस राज्य की सत्ता पर कब्जा करने के लिए समुदायों के बीच खाई बना रही है। इसके लिए गुजरात के डिप्टी सीएम पटेल ने राहुल गांधी के भाषणों का हवाला भी दिया।  

Advertisement

पटेल ने कहा कि राहुल गांधी या फिर कांग्रेस के किसी भी नेता ने अपने भाषण में पाटीदार या फिर अनरिजर्व्ड कलास के बारे में कोई बात नहीं की। ये केवल वोट बैंक की राजनीति करते हैं। गुजरात की जनता पिछले कई सालों से कांग्रेस की राजनीति को खारिज करती आ रही है। इस बार भी कांग्रेस को जनता जोरदार जवाब देगी। दरअसल बीजेपी को आशंका है कि कांग्रेस इस बार वोटों के लिए क्षत्रिय, हरिजन, आदिवासी और मुस्लिम समीकरण तैयार कर रही है। ये फॉर्मूला पूर्व सीएम माधव सिंह सोलंकी ने तैयार किया था। लेकिन रज्य में पाटीदारों की अहम भूमिका के कारण ये फॉर्मूला कांग्रेस के लिए कारगर साबित नहीं हो पा रहा है। इस बार कांग्रेस ने जोरदार तरीके से पाटीदारों के मुददों को उठाया है।

Advertisement

नितिन पटेल ने कहा कि इस फॉर्मूले के कारण रज्य का माहौल खराब हुआ था। उन्होंने कहा कि राहुल की बातों को सुनकर लगता है कि वो समाज को बांटकर वोट हासिल करना चाहते हैं। कांग्रेस के सभी नेता इसी वोटबैंक की बात करते हैं। वो पाटीदार या फिर दूसरी सामान्य श्रेणी की जातियों के बारे में बात नहीं करते हैं। वहीं गुजरात के सीएम विजय रुपाणी ने कहा है कि कांग्रेस को विकास से डर लग रहा है। वो विकास के मुद्दे पर चुनाव नहीं लड़ना चाहती है। कांग्रेस राहुल की रैलियों में भीड़ से उत्साहित है। जबकि पीएम मोदी की रैलियों में 5 गुना ज्यादा भीड़ आती है। कुल मिलाकर गुजरात में कांग्रेस जोश में हैं, लेकिन अब बीजेपी ने उसकी काट उसी के हथियार से करनी शुरू कर दी है।