गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर दिया बड़ा ‘खेल’

गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले PM नरेंद्र मोदी ने कुछ ऐसा कर दिया है जो विपक्ष के होश उड़ा सकता है। विपक्ष को इस खेल को समझने में भी वक्‍त लगेगा।

New Delhi Oct 27 : इस वक्‍त देश में गुजरात विधानसभा चुनाव का शोर है। हर दल ने अपनी पूरी ताकत इन चुनावों में झोंक रखी है। बीजेपी के सामने यहां पर अपनी साख बचाने की चुनौती है तो कांग्रेस भारतीय जनता पार्टी से गुजरात की सत्‍ता हथियाना चाहती है। लेकिन, इस बीच गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऐसा खेल कर दिया है। जिसे समझने में भी विपक्ष को काफी वक्‍त लग जाएगा। इस वक्‍त सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक फोन कॉल की ऑडियो क्लिप बहुत ही तेजी के साथ वायरल हो रही है। इस ऑडियो क्लिप में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गुजरात के एक बीजेपी कार्यकर्ता के बीच बातचीत हो रही है। हो सकता है कि विपक्ष इसे सामान्‍य वायरल मैसेज की तरह ले। लेकिन, हकीकत में मोदी की ये ऑडियो क्लिप गुजरात विधानसभा चुनाव में पूरे के पूरे विपक्ष की धज्जियां उड़ा सकती है।

Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ये ऑडियो क्लिप कब तक और कहां तक वायरल होगी इसका अंदाजा लगाना भी मुश्किल है। हो सकता है जब पूरी बात विपक्ष को समझ में आए तो वो इसकी शिकायत लेकर चुनाव आयोग तक पहुंच जाए। लेकिन, कानूनी तौर पर इसे रोका ही नहीं जा सकता है। इस ऑडियो क्लिप में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजराती भाषा में एक सामान्य से भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता से बातचीत कर रहे हैं। वो बीजेपी के इस कार्यकर्ता को दिवाली की शुभकामनाएं दे रहे हैं और कांग्रेस पार्टी के आरोपों पर पूछे गए सवालों के जवाब भी देते हुए सुनाई पड़ रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ये फोन कॉल दिवाली के मौके पर वडोदरा में बीजेपी के कार्यकर्ता गोपाल गोहिल को किया था। गोपाल पिछले करीब डेढ़ दशक से भारतीय जनता पार्टी के साथ जुड़े हुए हैं। वडोदरा में उनकी स्‍टेशनरी की दुकान है।

Advertisement

गोपाल आज तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से नहीं मिले हैं। लेकिन, फिर भी उन्‍होंने उन्‍हें फोन किया। पहले मोदी ने गोपाल से उनका हालचाल पूछा और दिवाली की शुभकामनाएं दी। सामान्‍य सी इस बात के बीच में गुजरात विधानसभा चुनाव का मंत्र छिपा हुआ है। गोपाल ने पूरे वडोदरा की ओर से मोदी को दीपावली की शुभकामनाएं दी। जिस पर मोदी ने कहा कि वो वडोदरा के ऋणी हैं। वडोदरा ने इतना मान सम्मान दिया। मैं बहुत आभारी हूं। सामान्‍य बातचीत के बाद गोपाल ने मोदी से एक सवाल किया और पूछा कि हाल फिलहाल में गुजरात में जो घटनाएं घट रही हैं और कांग्रेस के कुप्रचार से जन्मी नकारात्मक मानकिसता से कार्यकर्ताओं को बाहर निकालने के लिए हम लोग क्या कर सकते हैं। जिसके जवाब में मोदी ने कहा कि जब से जनसंघ का जन्‍म हुआ है। तब से अपने नसीब में सिर्फ गालियां खाना ही लिखा है। मोदी कहते हैं कि हम ये गालियां खाकर और लोगों की झूठ की वजह से ही यहां तक पहुंचे हैं।

Advertisement

इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गोपाल से कहते हैं कि चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। उन्‍होंने गोपाल से पूछा कि क्‍या आपने आज तक ऐसा कोई चुनाव देखा है जिसमें झूठ ना फैलाया गया हो। मुझे लोगों ने मौत का सौदागर तक कह डाला। मुझे हत्‍यारा बोला गया। खून से सने हाथ और ना जाने क्‍या क्‍या कहा गया। मोदी कहते हैं कि जनता सच को जानती है। उन्‍होंने कहा कि पहले अफवाहें कानों-कान फैला करती थीं। लेकिन, अब व्‍हाट्सअप का इस्‍तेमाल किया जा रहा है। उन्‍होंने कहा आप परेशान ना हो। उन्‍होंने कहा कि आजकल व्‍हाट्सअप पर कोई झूठा या फिर अफवाह फैलाने वाला मैसेज आता है तो लोग उसे बिना पढ़े ही आगे बढ़ा देते हैं। मोदी का कहना है कि हम सत्‍य के रास्‍ते पर हैं। हमने जनता के लिए दिन-रात एक किया हुआ है। हम इतने साल सत्‍ता में रहे लेकिन, आज तक कोई भी आरोप नहीं लगा।

इसके बाद मोदी ने कांग्रेस और राहुल गांधी का नाम लिए बिना ही कहा कि वो कौन से मुंह से पूछ रहे हैं हमसे। हिम्‍मत रखकर बोलने की जरूरत है। मोदी ने गोपाल से कहा कि इन लोगों के झूठ को बिना दिमाग में डाले काम करना है। गुजरात और देश का जो सच है वो जनता तक पहुंचाना है। बस यही काम करना है। गोपाल गोहिल ने मोदी ने मोदी की इस बात में सहमति जताते हुए कहा कि बस साहब 150 प्‍लस का आपका टारगेट, आपकी दिवाली। इस पर मोदी ने कहा कि अपनी क्‍या देश की भी वही‍ दिवाली है। मोदी का ये मैसेज बहुत ही तेजी के साथ सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जो गुजरात में दूध का दूध और पानी का पानी कर रहा है। जाहिर है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गोपाल गोहिल के बीच हुई ये बातचीत लाखों गुजरातियों के दिल पर असर करेगी। ये मैसेज गुजरात विधानसभा चुनाव में भी बड़ा रोल अदा कर सकता है।