राहुल गांधी को ट्वीटर पर मिली मात, पूर्व कांग्रेसी नेता ने किया चित्त

राहुल गांधी ने कोशिश तो ये की थी कि वो अपने आलोचकों को शांत कर देंगे , लेकिन उनका एक ट्वीट उन पर ही भारी पड़ गया है।

New Delhi, Oct 29: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को लेकर इन दिनों कुछ ज्यादा ही चर्चा हो रही है। कहा जा रहा है कि वो नए अवतार में आ गए हैं, राजनीति में वो कितने अवतार लेंगे, कितनी बार उनको लॉन्च किया जाएगा, ये सब बातें पुरानी हो गई हैं, वो सोशल मीडिया पर नए अंदाज में दिख रहे हैं। ये भी साफ हो गया है कि किस तरह से उनकी टीम सोशल मीडिया पर एक्टिव है, जो उनके लिए ट्वीट करती है। इस बात को लेकर लगातार सवाल भी खड़े हो रहे हैं। क्योंकि किसी इंसान की आदतें बदल सकती हैं लेकिन उसका अंदाज नहीं बदला जा सकता है। राहुल ट्वीटर पर पहले जिस तरह से ट्वीट करते थे और अब जो उनका अंदाज है वो बेहद अलग है।

Advertisement

यही कारण है कि लोग सवाल पूछ रहे हैं कि राहुल गांधी का ट्वीटर कौन हैंडल करता है। उनकी जगह पर कौन ट्वीट करता है। इसी सवाल का जवाब देने के लिए राहुल ने एक ट्वीट किया, इसमें उन्होंने एक कुत्ते का वीडियो पोस्ट किया है, राहुल ने कोशिश तो ये की थी कि वो लोगों को चुटीले अंदाज में शांत करा सकें, लेकिन उनका ये दांव भारी पड़ गया है। कांग्रेस के पूर्व नेता ने राहुल के इस ट्वीट पर जो जवाब दिया है उसके बाद राहुल सोच रहे होंगे कि उन्होंने ये ट्वीट क्यों किया था। पहले आपको बताते हैं कि राहुल ने ट्वीट करके क्या कहा था। उन्होंने एक पपी का वीडियो पोस्ट करके अपने आलोचकों को जवाब दिया था।

Advertisement

उस ट्वीट में राहुल ने लिखा था कि ‘लोग पूछ रहे हैं कि इस शख्स के लिए कौन ट्वीट करता है. मैं साफ-साफ बता रहा हूं. ये मैं हूं पीडी, मैं उससे ज्यादा कूल हूं. देखिएrahul gandhi himanta मैं क्या कर सकता हूं एक ट्वीट… उप्स ट्रीट से। इस वीडियो में आप सुन सकते हैं कि राहुल पी को नमते कहने के लिए बोल रहे हैं। वो पपी राहुल के कहने पर करतब दिखा रहा है। आखिर में राहुल उस पपी को गुड ब्वॉय कहते हैं। इस ट्वीट के बाद कांग्रेस के पूर्व नेता हिमंत बिस्व सरमा ने जो पलटवार किया है वो लाजवाब है। हिमंत बिस्व सरमा फिलहाल बीजेपी नेता हं और असम सरकार में मंत्री हैं। सरमा ने राहुल को असम चुनाव के समय की याद दिलाई है।

Advertisement

हिमंत बिस्व सरमा ने ट्वीट करके लिखा है कि सर, मुझसे ज्यादा बेहतर उसे कौन जानता होगा. मुझे अब भी याद है, जब हम आपसे असम के महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा करना चाह रहे थे, तब आप उसे बिस्किट खिलाने में व्यस्त थे। बता दें कि असम चुनाव के दौरान हिमंत बिस्व सरमा ने आरोप लगाया था कि राहुल के लिए चुनाव से ज्यादा महत्वपूर्ण उनका कुत्ता है। वो कार्यकर्ताओं से मिलने के लिए समय नहीं निकाल पाते हैं, जबकि वो अपने पपी के साथ घंटों खेलते हैं। उसी के बाद से कहा जाने लगा था कि राहुल की राजनीति में दिलचस्पी नहीं है। सोशल मीडिया पर हिमंत बिस्व सरमा के पलटवार की तारीफ की जा रही है, ये चर्चा का विषय बना हुआ है। राहुल का एक ट्वीट उनके लिए मुश्किल का सबब बन गया है।