केरल में क्या हो रहा है, महिला की HC में याचिका, जबरन कराया धर्म परिवर्तन

केरल की एक महिला ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की है, उसका दावा है कि उसका जबर धर्म परिवर्तन करवाया गया, उसे आईएसआईएस के हाथों बेचने की योजना थी।

New Delhi, Nov 11: देश के दक्षिणी हिस्से मं न जाने क्या हो रहा है, ये बात इसलिए कही जा रही है क्योंकि देवों की भूमि कही जाने वाली केरल की धरती पर कुछ ऐसा हो रहा है जो सभी को हैरान कर रहा है। इस दक्षिणी राज्य से लगातार ऐसी खबरें निकल कर सामने आ रही हैं जो शक पैदा करती हैं कि यहां पर जो हो रहा है वो एक सुनियोजित साजिश का हिस्सा तो नहीं है। बात कर रहे हैं जबरन धर्म परिवर्तन के बारे में। केरल में धर्म परिवर्तन को लेकर पहले से NIA की जांच चल रही है, ऐसे में वहां पर एक महिला ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल करके मामले को और सनसनीखेज बना दिया है।

Advertisement

दरअसल केरल हाईकोर्ट में एक महिला ने याचिका दाखिल की है। 25 साल की इस महिला ने अपनी याचिका मं दावा किया है कि उसे जबरन इस्लाम कबूल करवाया गया। उसके साथ बदसलूकी की गई, उसे आतंकी संगठन आईएसआईएस में शामिल कराने की कोशिश की गई, जहां पर वो आईएसआईएस के आतंकियों की हवस को शांत करती। अपनी याचिका में इस महिला ने दावा किया है कि उसके साथ अमानवीय व्यवहार किया गया। उसे सीरिया भेज कर आतंकियों के सामने पेश किया जाना था। बता दें कि ये महिला मूलरूप से केरल की रहने वाली है, लेकिन उसका जन्म गुजरात के जामनगर में हुआ था। इस महिला की याचिका के बाद केरल में जारी लव जिहाद की बहस एक नए मोड़ पर पहुंच गई है।

Advertisement

केरल हाईकोर्ट में दाखिल याचिका में इस महिला ने कहा है कि वो जबरन धर्म परिवर्तन का शिकार हुई है, उसके साथ धोखे से शादी की गई, उसे गुलाम बना कर रखा गया था. पीड़ित महिला ने ये भी बताया कि वो किस तरह से इस साजिश में फंसी थी। उसने दावा किया है कि उसने मोहम्मद रियाज नाम के एक युवक से शादी की थी, जिसने बाद में उसे धोखा दे दिया था। मोहम्मद रियाज ने उसकी अश्लील तस्वीरों के दम पर उसे ब्लैकमेल किया और धमकाया। बाद में रियाज उसको लेकर सउदी अरब चला गया, वहां पर उसे इस्लाम कबूल करने के लिए दबाव डाला गया। उसे कट्टरपंथी विचारधारा वाले जाकिर नाइक के वीडियो दिखाए गए. जिस से वो दूसरे धर्मों से नफरत करने लगे।

Advertisement

पीड़ित महिला ने बताया कि मोहम्मद रियाज उसे लेकर सीरिया जाने वाला था। उसने एक दिन कहा था कि वो सीरिया शिफ्ट हो जाएगा। इसी बीच महिला को पता चल गया कि रियाज उसे आईएसआईएस के हाथों बेचना चाहता था। उसके बाद महिला ने बचने की कोशिश की, किसी तरह से माता पिता से संपर्क किया, उसके बाद 4 अक्टूबर को वो अपने माता पिता के साथ अहमदाबाद लौट आई। उसने अपनी याचिका में कहा है वो केरल जाने से डर रही है। याचिका में उसने ये भी कहा है कि आतंकी संगठनों की गतिविधियों पर सरकार और खुफिया एजेंसिया कुछ नहीं कर रही है। जिसके कारण उसके जैसी न जाने कितनी महिलाएं इस जाल में फंस जाती हैं। उनमें से कुछ तो कभी लौट नहीं पाती हैं।