ममता बनर्जी की पोल खुलनी शुरू, मुकुल रॉय ने पेश की खुलासे की पहली किश्त

टीएमसी से बीजेपी में शामिल हुए मुकुल रॉय ने अब ममता बनर्जी की पोल खोलनी शुरू कर दी है। उनके खुलासों की पहली किश्त आ गई है, पढ़िए क्या हमला किया है।

New Delhi, Nov 12: बंगाल की राजनीति में बदलाव की प्रक्रिया फिर से शुरू हो रही है। ऐसा इसिलए क्योंकि जिस शख्स ने बंगाल की राजनीति में ममता के इस मुकाम तक पहुंचाया वो अब बीजेपी के पाले में हैं। बात कर रहे हैं मुकुल रॉय के बारे में। मुकुल रॉय ने दावा किया था कि वो ममता बनर्जी के काले कारनामों के बारे में जनता को बताएंगे, अब वो बीजेपी का हिस्सा बन चुके हैं तो ममता पर खुलासों की पहली किश्त उन्होंने पेश कर दी है। दरअसल मुकुल रॉय के स्वागत के लिए बीजेपी ने एक रैली का आयोजन किया था। बीजेपी में अपनी पहली ही रैली में मुकुल ने ममता के खिलाफ हल्ला बोल दिया जैसा उन्होंने वादा किया था।

Advertisement

मुकुल रॉय ने शारदा चिट फंड घोटाले में ममता बनर्जी पर गंभीर आरोप लगाए हैं, ये भी कह सकते हैं कि उन्होंने पुराने मुद्दे में नई जान डाल दी है। मुकुल ने कहा कि शारदा चिट फंड के सीएमडी सुदीपत् सेन औऱ ममता के बीच कई मुलाकातें हुई थी। मुकुल ने 2014 में दोनों के बीच हुई मुलाकातों का जिक्र किया। बता दें कि शारदा मामले के सामने आने के बाद टीएमसी के कई नेताओं के नाम सामने आए थे, कई नेताओं को जेल भी जाना पड़ा था। इसी मामले को लेकर अब मुकुल रॉय नए खुलासे कर रहे हैं। उनका दावा है कि वो और खुलासे करेंगे , साफ है कि जिस शख्स ने ममता का बंगाल के सिंहासन तक पहुंचाया था वही अब उनकी जड़ें काट रहा है।

Advertisement

खास बात ये है कि मुकुल रॉय को भी इसी सिलसिले में पूछताछ के लिए बुलाया गया था। कहा जाता है कि उस दौरान मुकुल ने ममता बनर्जी और उनके भतीजे अभिषेक को लेकर कुछ राज उगल दिए थे। उसी के बाद से मुकुल रॉय को पार्टी में किनारे किया जाने लगा था। अब मुकुल बीजेपी मं आ गए हैं तो वो खुल कर हमला बोल रहे हैं। मुकुल ने ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी को भी निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि फुटबॉल वर्ल्ड कप के समापन समारोह में ममता की फोटो और विश्व बंगला के लोगो का क्या मतलब था। मुकुल ने पूछा कि आखिर ये विश्व बंगला क्या है। उन्होंने कहा कि ये सरकारी संपत्ति नहीं है, बल्कि इसके मालिक ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी हैं।

Advertisement

मुकुल रॉय ने कहा कि अभिषेक बनर्जी के आने के बाद से पार्टी में लोगों का काम करना मुश्किल हो गया है। अभिषेक ने पार्टी को एक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी बना के रख दिया है। वो अपनी मर्जी से पार्टी चला रहे हैं। ममता के कारण कोई उनके खिलाफ कुछ नहीं कर पाता है। कुल मिलाकर मुकल रॉय ने बंगाल में बीजेपी के लिए संभावनाओं के द्वार खोले हैं। उनकी पहली रैली में भीड़ ठीक ठाक आई थी। अब वो दावा कर रहे हैं कि उनके पास बताने के लिए बहुत कुछ है. ऐसे में ममता के लिए आने वाले समय में मुश्किल खड़ी हो सकती है। देखना ये भी दिलचस्प होगा कि मुकुल के खुलासों पर बंगाल की जनता की क्या प्रतिक्रिया होती है. जनता ममता की जो छवि अब तक देखती आई है क्या उस पर मुकुल के खुलासे कुछ असर कर पाते हैं।