2014 के एक वीडियो के दम पर बीजेपी जीतेगी गुजरात, नरेंद्र मोदी का महादांव

गुजरात में बीजेपी की मुश्किल थोड़ी आसान हो गई है, नरेंद्र मोदी का एक पुराना वीडियो वायरल हो रहा है। इस में वो खुद के लिए वोट मांग रहे हैं।

New Delhi, Nov 12: चुनाव के दौरान कब कौन सी बात या फिर बयान या फिर भाषण या फिर वीडियो वायरल हो जाए, चर्चा में आ जाए कहा नहीं जा सकता है। गुजरात मं यही हो रहा है, सत्ता की जंग में बीजेपी के लिए जाति आधारित आंदोलन परेशानी का कारण बन रहे हैं। अब इन समस्याओं से निजात पाने के लिए एक पुराना हथियार काम आ रहा है। आप सोच रहे होंगे कि वो कौन सा पुराना हथियार है जिसके दम पर बीजेपी को राहत मिल रही है तो आपको बता दं कि ये नरेंद्र मोदी का एक वीडियो है। जी हां, 3 साल पुराने इस वीडियो की मदद से बीजेपी गुजरात की जंग जीत सकती है। सवाल ये उठता है कि इस वीडियो में ऐसा क्या खास है जो ये इतना कारगर साबित हो सकता है।

Advertisement

गुजरात में नरेंद्र मोदी का ये पुराना वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में वो लोगों से अपने लिए वोट मांगते दिखाई दे रहे हैं। बीजेपी के नेताओं का कहना है कि इस वीडियो के वायरल होने के बाद से जनता का रुख बदला दिख रहा है। वीडियो में पीएम मोदी जाति और धर्म को छोड़कर विकास के नाम पर वोट करने की बात कर रहे हैं। आपको मोदी की पूरी बात बताते हैं कि उन्होंने क्या कहा है। वो कह रहे हैं कि भारत के भाग्यविधाता मेरे भाइयों और बहनों, मैं नरेंद्र मोदी आपका स्वागत करता हूं। आपका वोट किसी को हराने के लिए नहीं है। आपका वोट भारत के भविष्य को बदलने वाला है। यह लोकतंत्र की डिमांड है, हमें जाति और समुदाय से आगे बढ़ना होगा। सबका साथ, सबका विकास के नारे के साथ मोदी कहते हैं वो यहां पर अपने लिए वोट मांगने आए हैं

Advertisement

इस वीडियो के बारे में बीजेपी के आईटी सेल के सदस्य का कहना है कि इसे मोदी समर्थकों द्वारा वायरल किया गया है। इसके वायरल होने में पार्टी का कोई हाथ नहीं है। हालांकि उन्होंने ये जरूर कहा कि इश वीडियो से लोगों की धारणा बदल रही है। लोगों को विकास के लिए वोट करने में ये कारगर साबित हो रहा है। लोगों को लग रहा है कि प्रधानमंत्री खुद वोट के लिए अपील कर रहे हैं। बता दें कि हाल ही में एक रिपोर्ट सामने आई थी जिसके मुताबिक राज्य में 80 फीसदी मतदाता जाति के आधार पर वोट करते हैं। अब इस वीडियो के वायरल होने के बाद लोग फिर से विचार कर रहे हैं कि वो किस आधार पर मतदान करें, जाति के या फिर विकास के नाम पर।  

Advertisement

खास बात ये है कि गुजरात में पिछले कुछ समय से अलग अलग जातियों के नेताओं ने आंदोलन खड़ा किया है। जातिगत आंदोलनों के कारण बीजेपी परेशान दिख रही है। लेकिन ये वीडियो एक मास्टरस्ट्रोक साबित होता दिख रहा है। बीजेपी के लिए सबसे बड़ी मुश्किल पाटीदारों की है, इस वीडियो के बाद अब पाटीदार भी ये मान रहे हैं कि वो विकास के नाम पर वोट करेंगे। कई पाटीदार नेताओं का मानना है कि मोदी जी सही कह रहे हैं। हम सभी को गुजरात के विकास के लिए वोट करना चाहिए। लोगों को ये मसझना चाहिए कि अगर गुजरात का विकास होगा तो सबका विकास होगा, सभी को नौकरी मिलेगी। सभी को अच्छी शिक्षा मिलेगी। इस वीडियो के वायरल होने के बाद कांग्रेस पशोपेश में पड़ गई है कि कहीं उसकी चाल फेल ना हो जाए।