हार्दिक पटेल को अपनी ‘अय्याशी’ का जवाब देने के लिए क्‍यों चाहिए मोहलत ?

गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले हार्दिक पटेल की सीडी ने सियासत में भूचाल ला दिया है। हार्दिक का कहना है कि वो 18 तारीख को इसका जवाब देंगे।

New Delhi Nov 14 : हार्दिक पटेल की वायरल सीडी ने इस वक्‍त गुजरात विधानसभा चुनाव में भूचाल ला दिया है। सोमवार को ये सीडी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुई। www.indiaspeaks.news इस सीडी की प्रमाणिकता की पुष्टि नहीं करता है। लेकिन, अब ये सीडी हर मोबाइल फोन पर देखी जा सकती है। यू ट्यूब चैनल पर भी लोग हार्दिक पटेल की अय्याशी देख रहे हैं। सोमवार को जब ये सीडी सामने आई तो हार्दिक को भी जवाब देने के लिए सामने आना पड़ा। उन्‍होंने सीडी को फर्जी बताया। जैसा कि इस तरह के मामलों में हमेशा होता है। इसके साथ ही उन्‍होंने कहा कि वो इसका जवाब 18 तारीख को देंगे। ऐसे में सवाल उठ रहे हैं कि आखिर हार्दिक पटेल को अपनी अय्याशी पर जवाब देने के लिए मोहलत क्‍यों चाहिए। अगर वो 18 नवंबर की बात कर रहे हैं तो। अगर उनके कहने का मतलब 18 दिसंबर यानी उस दिन से है जब गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजे आएंगे तो बात और है।

Advertisement

हार्दिक पटेल की सीडी सच है या फर्जी पता नहीं। लेकिन, प्रथम दृष्‍टया ये सीडी सही दिख रही है। वैसे भी हार्दिक के जो बयान सामने आ रहे हैं वो भी इस ओर इशारा कर रहे हैं कि हार्दिक बेशक बड़ी बड़ी बातें कर रहे हों लेकिन, अंदर से हालत उनकी भी काफी खराब है। उनका कहना है कि मैं मर्द हूं, नपंसुक नहीं। जो करूंगा डंके की चोट पर करूंगा। अब उनके इस बयान का क्‍या मतलब निकाला जाए। हार्दिक की इस विवादित सीडी पर कांग्रेस पार्टी भी उनके साथ खड़ी नजर आ रही है। कांग्रेस पार्टी के नेताओं को तो इस सीडी में कुछ आपत्तिजनक ही नहीं लग रहा है। जब कमरे में लाइट बंद होने के बाद हाथ पैर की गतिविधियां ये दिखा रही हैं कि उस दिन या रात में कमरे में क्‍या हालात रहे होंगे। इसके साथ ही हार्दिक अब इस सीडी कांड को नारी सम्‍मान से भी जोड़ रहे हैं। यानी उनकी ओर से इस विवाद को अब एक अलग ही रास्‍ता दिए जाने की कोशिश हो रही है।

Advertisement

मतलब हार्दिक पटेल बंद कमरे में एक लड़की के साथ कुछ भी करें इससे नारी सम्‍मान को ठेस नहीं पहुंच रही है। सच्‍चाई सामने आई तो नारी सम्‍मान का राग अलापने लगे। दूसरी ओर, इस सीडी को किसी और ने नहीं बल्कि हार्दिक पटेल के ही पूर्व सहयोगी अश्विन सांकड़सरिया ने जारी किया है। अश्विन ने हार्दिक पटेल को 96 घंटों की मोहलत दी है कि वो इस सीडी को फर्जी साबित करें नहीं तो उनके और भी कारनामे वो जनता के सामने रखेंगे। उधर, हार्दिक का कहना है कि ये बीजेपी की गंदी सियासत है। जिसका जवाब जनता देगी। उनका कहना है कि 23 साल का ये लड़का अब बड़ा हो रहा है। मैं बीजेपी के खिलाफ लड़ता रहूंगा। जिसे जो उखाड़ना है उखाड़ ले। उधर, अश्‍विन सांकड़सरिया ने दावा किया है कि उनके पास हार्दिक के संगठन के मोरबी, राजकोट और सूरत के संयोजकों के खिलाफ भी पुख्‍ता सबूत हैं।

Advertisement

हार्दिक पटेल पाटीदार समुदाय के लोगों को गुमराह कर रहे हैं। उधर, पाटीदार आंदोलन के एक और संगठन सरदार पटेल ग्रुप (एसपीजी) ने भी इस सीडी की जांच कराने की मांग की है। सीडी को लेकर हार्दिक दो तरह की बातें कर रहे हैं एक ओर वो इस सीडी को फर्जी बता रहे हैं। दूसरी ओर कह रहे हैं अगर ये सीडी उनकी है तो वो इसे डंके की चोट पर मानेंगे। उनका कहना है कि इस सीडी को बैंकाक में करोड़ों रूपए खर्च कर बनवाया गया है। बेशक सीडी कांड को लेकर हार्दिक पटेल और उनके साथ खड़ी कांग्रेस पार्टी कुछ भी कहे लेकिन, सच्‍चाई ये है कि इस सीडी ने हार्दिक के असले चेहरे को जनता के सामने रख दिया है। इसका खामियाजा हार्दिक और कांग्रेस पार्टी दोनों को ही गुजरात विधानसभा चुनाव में जरूर भुगतना होगा।