हार्दिक पटेल के 4 और वीडियो हुए लीक, पाटीदार समाज में नाराजगी

पाटीदार आंदोलन से उभरे हार्दिक पटेल तो इंटरनेट की सनसनी बन गए हैं। इस हफ्ते अभी तक तीनों दिन उनके कथित अश्लील वीडियो सामने आए हैं।

New Delhi, Nov 15: कौन है वो जिसने हार्दिक पटेल को इंटरनेट की सनसनी बनाने का फैसला कर लिया है, जो उनके वीडियो एक के बाद एक लीक कर रहा है। इस हफ्ते की शुरूआत से ही लगातार हार्दिक के वीडियो जारी हो रहे हैं। सोमवार को पहला हुआ, मंगलवार को दूसरा हुआ और अब बुधवार को फिर से उनका वीडियो सामने आया है। खास बात ये है कि हार्दिक ने पहले ही शक जताया था कि उनके वीडियो लाए जा सकते हैं। क्या हार्दिक को ये पता था कि उनके वीडियो बनाए गए हैं। और उनके जारी होने से उन्हे सियासी तौर पर नुकसान हो सकता है। अगर ऐसा था तो उन्होंने पहले से ही पुलिस में या फिर साइबर सेल में शिकायत क्यों नहीं दर्ज करवाई थी।

Advertisement

इंटरनेट पर फिलहाल पाटीदार नेता हार्दिक एक सनसनी बन गए हैं। उनके कथित अश्लील वीडियो लगातार सामने आ रहे हैं। मंगलवार को जारी हुए वीडियो में वो अपने साथियों के साथ एक महिला संग दिख रहे थे। उस वीडियो में हार्दिक समेत सभी लड़के गंजे दिख रहे थे। बताया जा रहा है कि ये विडियो उस समय का है, जब पाटीदार आंदोलन के बाद पुलिस फायरिंग में कुछ युवकों के मारे जाने का विरोध करने के लिए हार्दिक ने अपने साथियों के साथ मुंडन करा लिया था। हालांकि हम इन वीडियो की प्रमाणिकता को सत्यापित नहीं करते हैं। ये वीडियो गुजरात की सियासत में भूचाल मचाए हुए हैं। हार्दिक एक तरफ बीजेपी पर हमला कर रहे हैं तो वहीं बीजेपी का कहना है कि वो पुलिस में शिकायत करें।

Advertisement

हार्दिक पटेल का कहना है कि बीजेपी को दूसरों की निजी जिंदगी में झांकना अच्छा लगता है। वो 22 साल से कितना विकास हुआ है ये नहीं बता पा रहे हैं लेकिन 22 साल के एक लड़के से डर रहे हैं। हार्दिक ने कहा कि वो बीजेपी के खिलाफ कानूनी एक्शन लेंगे। हार्दिक का कहना है कि उनके वीडियो जारी होने से पाटीदार आंदोलन पर कोई असर नहीं पड़ेगा। वहीं कभी हार्दिक के साथी रहे अश्विन का कहना है कि ये वीडियो वही लोग जारी कर रहे हैं जो हार्दिक से नाराज हैं, क्योंकि हार्दिक कांग्रेस के हाथ की कठपुतली बन गए हैं। हार्दिक और उनके साथी गाली गलौज से बात करते हैं। इस से पाटीदार समाज में भी काफी नाराजगी है।

Advertisement

अब बात पाटीदार समाज की भी कर लेते हैं। हार्दिक को यकीन है कि उनके वीडियो सामने आने के बाद भी आंदोलन पर कोई असर नहीं पड़ने वाला है। हार्दिक के एक और पूर्व साथी चिराग पटेल का कहना है कि इस से हार्दिक की छवि पर असर पड़ेगा, लोगों का भरोसा कम होगा। उन्होंने कहा कि अब पाटीदारों के घरों में हार्दिक का स्वागत नहीं होगा, महिलाएं उनकी रैलियों से दूर रहेंगी। चिराग का ये भी कहना है कि बीजेपी पर आरोप लगाने से भी हार्दिक को कोई फायदा नहीं होगा, उनकी छवि पर जो दाग लग गया है वो इतनी आसानी से नहीं हटने वाला है। कुल मिलाकर गुजरात में कांग्रेस के लिए बड़ी उम्मीद हार्दिक खुद मुश्किलों में घिर गए हैं। पाटीदार समाज में उनका असर धीरे धीरे कम होता जा रहा है। ऐसे में वो कांग्रेस के कितना काम आएंगे इस पर संशय बना हुआ है।