राबड़ी देवी ने दी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जान से मारने की धमकी ?

बिहार की पूर्व मुख्‍यमंत्री और लालू यादव की पत्‍नी राबड़ी देवी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर बहुत ही विवादित बयान दिया है। जानिए क्‍या कहा उन्‍होंने ?

New Delhi Nov 22 : राजनीति में आरोप-प्रत्‍यारोप तो चलते रहते हैं। पक्ष और विपक्ष की नोक-झोंक भी चलती रहती है। लेकिन, सभी नेताओं को भाषीय मर्यादा का पालन करना चाहिए। लेकिन, अफसोस की बात ये है कि आज की राजनीति में नेताओं की भाषा का स्‍तर लगातार गिरता ही जा रहा है। जहां एक ओर गुजरात विधानसभा चुनाव में यूथ कांग्रेस की मैग्‍जीन युवा देश के ट्विटर हैंडल पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की निजी जिदंगी पर वार किया है और उन्‍हें चाय वाला कहकर बेइज्‍जत करने की कोशिश की गई वहीं दूसरी ओर बिहार की पूर्व मुख्‍यमंत्री और लालू यादव की पत्‍नी राबड़ी देवी ने भी प्रधानमंत्री पर बहुत ही विवादित बयान दे डाला है। लोगों का कहना है कि राबड़ी देवी का ये बयान सीधे तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जान से मारने की धमकी देने के बराबर है। पूरा मामला क्‍या है जरा ये भी समझ लीजिए।

Advertisement

दरसअल, एक कार्यक्रम में बिहार बीजेपी के अध्‍यक्ष नित्‍यानंद राय ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अब तक की यात्रा को याद करते हुए कहा था ‘जिनकी मां खाना परोसती थी और नरेंद्र मोदी को खाना खिलाने बैठी थी, उस थाली में मां को ना बेटा और बेटे को ना मां दिखाई देती थी। आज उस परिस्थिति से ऊपर गरीब का बेटा प्रधानमंत्री बना है। उसका स्वाभिमान होना चाहिए। एक-एक व्यक्ति को इसकी इज्जत करनी चाहिए।’ इसके बाद नित्‍यानंद राय ने कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से उठने वाली उंगली को, उठने वाले हाथ को, हम सब मिलके या तो तोड़ देंगे, जरूरत पड़ी तो काट देंगे।’ नित्यानंद राय का ये बयान भी विवादित था। नित्‍यानंद राय के इसी बयान पर राबड़ी देवी ने भी पलटवार किया और उनसे भी दो कदम आगे बढ़कर विवादित बयान दे डाला। उन्‍होंने कहा कि अगर राय में हिम्‍मत है तो वो अपनी कही बात को कर के दिखाएं।

Advertisement

राबड़ी देवी का कहना है कि “वो लोग कहते हैं नरेंद्र मोदी पर ऊंगली उठाएंगे तो ऊंगली तोड़ देंगे। हाथ काट देंगे। काट के देखो। पूरे देश के लोग, बिहार के लोग क्‍या चुप बैठे रहेंगे। यहां मोदी का हाथ काटने वाले गला काटने वाले बहुत लोग खड़े हैं।” पहले बिहार बीजेपी के अध्‍यक्ष नित्‍यानंद राय के बयान पर बवाल था अब राबड़ी देवी के बयान पर बवाल शुरू हो गया है। लोगों का कहना है कि राबड़ी देवी ने सीधे तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जान से मारने की धमकी दी है। उनके खिलाफ केस दर्ज होना चाहिए। वहीं तमाम लोगों का कहना है कि इस विवाद को पहले बीजेपी के नेता ने ही जन्‍म दिया था। ऐसे में भारतीय जनता पार्टी को पहले अपने नेता के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए। इसके बाद किसी और से जवाब मांगना चाहिए। बहरहाल इस मुद्दे पर राजनीति गरमा गई है। हालांकि नित्‍यांनद राय ने अपना बयान वापस ले लिया था।

Advertisement

दरसअल, राबड़ी देवी ने नित्‍यानंद राय के बयान पर जो विवादित टिप्‍पणी की है वो बयान नित्‍यानंद ने ओबीसी समुदाय के एक कार्यक्रम में कहीं। जिस वक्‍त नित्‍यानंद राय ये बयान दे रहे थे उस वक्‍त कार्यक्रम में बिहार के उपमुख्‍यमंत्री सुशील मोदी भी शामिल थे। नित्‍यानंद राय के इस बयान पर जब विवाद बढ़ा तो सुशील मोदी बैकफुट पर नजर आए। उन्‍होंने कहा कि राय ने अपना बयान वापस ले लिया था। उन्‍होंने उनके इस बयान को महज एक मुहावरा करार दिया। नित्‍यानंद का विवाद अभी पूरी तरह ठंडा भी नहीं पड़ा था कि राबड़ी देवी ने इस आग में घी डाल कर इसे और भड़का दिया। हालांकि ये कोई पहला मौका नहीं जब राबड़ी देवी ने कोई विवादित बयान दिया हो। इससे पहले भी वो कई बार विवादित बयानों की वजह से सुर्खियां बंटोर चुकी हैं। सिर्फ राबड़ी देवी ही नहीं बल्कि लालू यादव भी विवादित बयानबाजी के लिए फेमस हैं।